News Nation Logo

ग्वालियर में 5 लाख रिश्वत लेते रंगेहाथ सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा गिरफ्तार

नगर निगम के प्रदीप वर्मा ने दो महीने पहले थाटीपुर पानी की टंकी के पास सुरेश नगर डुप्लेक्स पर बुलडोजर लगा दिया था. तुड़ाई के डर से सहमें बिल्डर धर्मेंद्र भारद्वाज ने सिटी प्लानर से बात की तो पचास लाख रुपये मांग की गई.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 Nov 2020, 08:48:22 AM
Arrested for Taking Bribe City Planner

ग्वालियर में 5 लाख रिश्वत लेते रंगेहाथ सिटी प्लानर गिरफ्तार (Photo Credit: @ANI)

ग्वालियर:

नगर निगम के सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा को आर्थिक अपराध  शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उसके कब्जे से 5 लाख रुपए की रिश्वत जब्त की है. गिरफ्तारी होने के बाद उसे सिटी प्लानर के पद से भी हटा दिया गया है. ग्वालियर नगर निगम आयुक्त ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. प्रदीप वर्मा ने एंटी माफिया मुहिम में बचाने के मामले में एक बिल्डर से 50 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में 50 फीसदी स्टाफ अब घर से करेंगे काम

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) उसे गिरफ्तार करने के बाद यूनिवर्सिटी थाने ले गई. इसके बाद वर्मा के विनय नगर स्थित निवास पर भी छापा मारा. सिटी प्लानर ने गांधीनगर निवासी बिल्डर धर्मेंद्र भारद्वाज से 50 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. यह रिश्वत थाटीपुर पानी की टंकी के पास बने डुप्लेक्स पर कोई कार्रवाई नहीं करने और उसके सामने रिक्त पड़ी 19 हजार स्क्वायर फीट जमीन पर बगैर मंजूरी के काम शुरू करने के एवज में मांगी थी. बाद में मामला 25 लाख रुपये में तय हुआ था.

यह भी पढ़ें : जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 29 नवंबर का राशिफल

बिल्डर दो महीने पूर्व बतौर रिश्वत के 10 लाख रुपये दे चुका है. बता दें कि ग्वालियर में पहली बार रिश्वत लेते ईओडब्ल्यू ने किसी को गिरफ्तार किया है.

First Published : 29 Nov 2020, 08:45:33 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.