News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

MP: हमीदिया अस्पताल में लगी आग, पीडियाट्रिक विभाग में फंसे कई बच्चे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आई है. भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल परिसर के कमला नेहरू अस्पताल (Kamla Nehru Hospital) में सोमवार देर रात अचानक से आग लग गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Nov 2021, 11:56:25 PM
fire

सांकेतिक फोटो (Photo Credit: सांकेतिक फोटो)

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से आग लगने की एक बड़ी घटना सामने आई है. भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल परिसर के कमला नेहरू अस्पताल (Kamla Nehru Hospital) में सोमवार देर रात अचानक से आग लग गई है. कमला नेहरू अस्पताल की तीसरी मंजिल पर यह आग लगी है. कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लग गई है, जहां कई बच्चों के इमारत में फंसे होने की आशंका है. इस घटना से अस्पताल में हड़कंप मच गया है. फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच गई है. मौके पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग मौजूद हैं.

यह भी पढ़ें : संभावित खतरे को देखते हुए मुंबई पुलिस ने मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ाई

खासी मशक्‍कत के बाद फायर बिग्रेड ने आग को बुझा दिया है. इस घटना के हालातों पर सीएम शिवराज चौहान नजर रखे हुए हैं. बताया जा रहा है कि अस्पताल में जिस समय आग लगी थी उस समय 45 से अधिक बच्चे भर्ती थे. इनमें से सात बच्चों के झुलसने की खबर आ रही है. एक दर्जन से अधिक स्टाफ नर्से भी प्रभावित हैं. दम घुटने के कारण कई बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसके बाद परिजनों ने अपने बच्चों को निजी अस्पतालों में भर्ती करा दिया है.

यह भी पढ़ें : वुहान में कोविड का पर्दाफाश करने वाले कैदी चीनी पत्रकार पुरस्कार के लिए नामित

इसे लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बच्चों के परिजनों को आश्वासन दिया है कि प्रभावित बच्चों के इलाज में जो भी खर्चा होगा सरकार उसे बहन करेगी. सूत्रों का कहना है कि घटना एक भयंकर धमाके के बाद हुई थी. इसके बाद अस्पताल की बिजली गुल हो गई थी और कुछ समय के लिए भगदड़ की स्थिति मच गई थी.

First Published : 08 Nov 2021, 11:29:43 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.