News Nation Logo
Banner

चुनावों के चक्कर में लग गया एमपी में बुलडोजर पर ब्रेक

Nitendra Sharma | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Jul 2022, 02:11:59 PM
buldozarr

चुनावों के चक्कर में लग गया एमपी में बुलडोजर पर ब्रेक (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:  

मध्य प्रदेश में पिछले दिनों चल रहे माफिया अभियान पर फिलहाल ब्रेक लग गया है. नगरीय निकाय चुनावों के कारण पिछले एक माह में माफिया पर चल रहा बुलडोजर थम गया है. प्रदेश में पिछले दो साल से लगातार माफिया के खिलाफ बुलडोजर चल रहा है. महिलाओं के साथ बलात्कार करने वालों के घर तोड़े जा रहे हैं. खरगोन में दंगों के बाद दंगाइयों के घर तोड़कर भी राज्य सरकार पूरे देश में चर्चा में आ गई थी. माफिया के खिलाफ यह कार्रवाई फिलहाल बंद हो गई है. 

यह भी पढ़ें : गुरमीत राम रहीम असली या नकली! जज बोले- कैसे हो गए अगवा?

जिलों में पूरा प्रशासन और पुलिस चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. पुलिस और प्रशासन के चुनाव में लगे होने के कारण गुंडों और बदमाशों के खिलाफ चल रही कार्रवाईयां थमी हुई हैं. बुलडोजर अभियान को बंद करने का एक बड़ा कारण यह भी माना जा रहा है कि नगरीय निकाय के चुनाव के दौरान सरकार किसी भी वर्ग को नाराज नहीं करना चाहती है.

गृह विभाग के सूत्रों के अनुसार, पिछले 20 दिन से बुलडोजर अभियान को बंद कर दिया है. यह अभियान अब चुनाव के बाद ही चलेगा. हालांकि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने भाषणों में यह कह रहे हैं कि गुंडों और बदमाशों को नहीं छोड़ा जाएगा. पिछले आंकडों की बात करें तो दो साल तक लगातार चल रहे माफिया अभियान के तहत 21,502 एकड़ सरकारी और निजी भूमि को माफिया से मुक्त कराया गया है. इस भूमि का मूल्य 18,146 करोड़ है.

यह भी पढ़ें : सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल 2 शूटर्स गिरफ्तार, हथियार और पुलिस की वर्दियां बरामद

1 जनवरी 2021 से मार्च 2022 तक 3814 लोगों के अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई की गई है. बुलडोजर पर चुनावी ब्रेक लगने का एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि चुनाव मैदान में खड़े अनेक उम्मीदवार कहीं न कहीं चुनाव में उन लोगों का सहयोग ले रहे हैं, सरकार जिन्हें माफिया मानती है. ऐसे में उम्मीदवारों का भी इस बात को लेकर दबाव है कि माफिया पर फिलहाल कार्रवाई न की जाए.

First Published : 04 Jul 2022, 02:10:56 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.