logo-image

मध्‍य प्रदेश की पहली वर्चुअल रैली में 10 लाख लोगों के जुड़ने का भाजपा का दावा

मध्य प्रदेश की पहली वर्चुअल रैली को केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को संबोधित किया. इस रैली से 10 लाख से ज्यादा लोगों के जुड़ने का भाजपा ने दावा किया है.

Updated on: 11 Jun 2020, 08:06 AM

नई दिल्ली:

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Sarkar) के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा होने पर भाजपा द्वारा सरकार की उपलब्धियां जन-जन तक पहुंचाने के लिए वर्चुअल रैलियों का आयोजन किया जा रहा है. मध्य प्रदेश की पहली वर्चुअल रैली को केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को संबोधित किया. इस रैली से 10 लाख से ज्यादा लोगों के जुड़ने का भाजपा ने दावा किया है. केन्द्रीय मंत्री गडकरी की 'मध्यप्रदेश जन-संवाद' अभियान के तहत राज्य के राजनीतिक इतिहास में बुधवार प्रथम वर्चुअल रैली हुई. भाजपा का दावा है कि सोशल मीडिया पर रिकॉर्ड रिस्पांस मिला है. कार्यक्रम की समाप्ति तक 'मध्यप्रदेश जन-संवाद' वर्चुअल रैली को 10 लाख से अधिक लोग फेसबुक, ट्विटर यूट्यूब चैनल सहित विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से जुड़े.

यह भी पढ़ें : #AskHina: 'नागिन' पर पक रही है क्‍या खिचड़ी, इस पर हिना खान ने दिया ये जवाब

पार्टी का कहना है कि मध्यप्रदेश जनसंवाद रैली भाजपा के राष्ट्रीय एवं प्रदेश इकाई के अधिकृत ट्विटर हैंडल और फेसबुक पेज के साथ ही पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर, फेसबुक पेज पर भी लाइव रही. सोशल मीडिया के अतिरिक्त प्रादेशिक टीवी चैनलों एवं केबल के जरिए भी लाखों लोग भाजपा के जनसंपर्क की इस पहल से जुड़े. इस वर्चुअल रैली से प्रदेश के 50 हजार से अधिक बूथों पर फेसबुक, यूट्यूब के माध्यम से लाखों लोग जुड़े.

भाजपा के अनुसार, इस अभियान के तहत प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों की 91 रैलियां 182 विधानसभाओं में संपन्न हो चुकी हैं. 45 हजार बूथों पर वाट्सअप ग्रुप बन चुके हैं, जिसके माध्यम से प्रबुद्घजन अभियान से जुड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : नितिन गडकरी ने कांग्रेस पर किया वार, आतंकवादियों के परिवार उन्हें दिखते हैं..शहीदों के नहीं

वर्चुअल रैली में मुख्य वक्ता के रूप में केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी नागपुर से जुड़े. उनके साथ केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल उपस्थित थे. दिल्ली से केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर, थावरचन्द गहलोत, फग्गनसिंह कुलस्ते, प्रदेश संगठन प्रभारी एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ़ विनय सहस्त्रबुद्घे, वरिष्ठ नेता सत्यनारायण जटिया जुड़े. वहीं भोपाल से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने संबोधित किया. पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद प्रभात झा, राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय मंचासीन थे.