logo-image

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने उपचुनाव के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मध्य प्रदेश इकाई ने विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं इसी क्रम में 24 विधानसभा क्षेत्रों के लिए विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है. ये विधानसभा सीटें कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे और दो अन्य विधा

Updated on: 07 Jun 2020, 08:13 AM

भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मध्य प्रदेश इकाई ने विधानसभा के उपचुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं इसी क्रम में 24 विधानसभा क्षेत्रों के लिए विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति कर दी गई है. ये विधानसभा सीटें कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफे और दो अन्य विधायकों के निधन से खाली हुई हैं.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय प्रभारी सत्येंद्र भूषण सिंह ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रदेश महामंत्री संगठन सुहास भगत ने आगामी विधानसभा के उपचुनाव हेतु विधानसभा प्रभारियों की घोषणा कर दी है.

और पढ़ें: Twitter अकाउंट से BJP हटाने वाली खबर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही ये बात

बीजेपी ने मुरैना जिले में जोरा का प्रभारी दुर्गालाल विजय, सुमावली का प्रभारी सुंदर पाल सिंह कुशवाहा, मुरैना का प्रभारी अभय चौधरी, दिमनी का प्रभारी मेघ सिंह गुर्जर, अंबाह का प्रभारी मुन्ना सिंह भदौरिया को बनाया गया है. वहीं भिंड जिले की मेहगांव विधानसभा का प्रभारी भारत सिंह कुशवाहा और गोहद का प्रभारी विनोद गोटिया और राजेस सोलंकी को बनाया गया है.

इसी तरह सागर जिले की सुरखी विधानसभा का प्रभारी भूपेंद्र सिंह, ग्वालियर जिले की ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी जयंत मलैया, ग्वालियर पूर्व का प्रभारी गौरीशंकर बिसेन, डबरा का प्रभारी वीरेंद्र राणा, दतिया जिले की भांडेर का प्रभारी मोहन सिंह यादव और माधव सिंह दांगी को बनाया गया है.

इसी तरह ग्वालियर जिले में होने वाली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए ग्वालियर का प्रभारी जयंत मलैया, ग्वालियर पूर्व का प्रभारी गौरीशंकर बिसेन, डबरा का प्रभारी वीरेंद्र राणा, दतिया जिले की भांडेर सीट का प्रभारी मोहन सिंह यादव और माधव सिंह दांगी को बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन: शिव भक्तों के लिए खुशखबरी, इस दिन से कर सकेंगे महाकाल के दर्शन

बीजेपी द्वारा नियुक्त किए गए प्रभारियों में शिवपुरी जिले की करेरा सीट का प्रभारी केके श्रीवास्तव, पोहरी का प्रभारी शरतेंदू तिवारी, बमोरी का प्रभारी रोडमल नागर, अशोकनगर जिले की अशोकनगर विधानसभा का प्रभारी विश्वास सारंग, मुंगावली का प्रभारी आलोक शर्मा को बनाया गया है.

इसके अलावा बीजेपी ने अनूपपुर जिले में अनूपपुर विधानसभा के लिए राजेंद्र शुक्ल व संजय पाठक रायसेन जिले की सांची विधानसभा के लिए रामपाल सिंह, आगर मालवा जिले की आगर सीट के लिए जगदीश अग्रवाल, देवास जिले की हाटपिपलया के लिए जीतू जिराती व इंदर सिंह परमार, मंदसौर की सुवासरा विधानसभा के लिए जगदीश देवड़ा इसी तरह धार जिले की बदनावर सीट के लिए कृष्ण मुरारी मोघे और इंदौर की साबिर सीट के लिए रमेश मेंदोला व इकबाल सिंह गांधी को प्रभारी बनाया गया है.