News Nation Logo

MP में 10 दिनों तक चिकन सप्लाई पर रोक, पोल्ट्री फार्मों को मिला ये निर्देश

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम बर्ड फ्लू पर नजर रख रहे हैं और पोल्ट्री फार्मों के लिए दिशानिर्देश जारी किया है. हमने दक्षिणी राज्यों से लेकर एमपी तक में अगले 10 दिनों तक चिकन की सप्लाई पर रोक लगा दी है. हम सावधानी बरत रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 06:07:41 PM
Bird flu Ban on chicken supply in Madhya Pradesh

MP में 10 दिनों तक चिकन सप्लाई पर रोक (Photo Credit: न्यूज नेशन )

भोपाल:

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम बर्ड फ्लू पर नजर रख रहे हैं और पोल्ट्री फार्मों के लिए दिशानिर्देश जारी किया है. हमने दक्षिणी राज्यों से लेकर एमपी तक में अगले 10 दिनों तक चिकन की सप्लाई पर रोक लगा दी है. हम सावधानी बरत रहे हैं. दरअसल, देश में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. बर्ड फ्लू अब तक देश के कई राज्यों में फैल चुका है. फ्लू के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने कंट्रोल रूम बनाया है. वहीं मध्य प्रदेश सरकार ने दक्षिण भारत के केरल सहित सीमावर्ती राज्यों से 10 दिन तक के लिए मुर्गो की सप्लाई पर अस्थाई तौर पर प्रतिबंधित लगा दिया गया है. हालांकि यहां मुर्गो में अभी फ्लू के फैलने के प्रमाण नहीं मिला है, कौओं में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई है.

 

यह भी पढ़ें : बर्ड फ्लू को लेकर यूपी पशुपालन विभाग सतर्क, रोजाना निगरानी शुरू

मध्य प्रदेश सरकार के बजह को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने तय किया है कि सीएम, मंत्री और अधिकारी अकेले बजट नहीं बनाएंगे. मैं मप्र के लोगों से विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों से आग्रह करता हूं कि वे अपने सुझाव को 'मेरे गांव' पोर्टल पर भेजें. मैं लोगों के साथ चर्चा करने की कोशिश करूंगा.

First Published : 07 Jan 2021, 05:45:37 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.