News Nation Logo
Banner

एमपी-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें: एम पी में उपचुनावों की तैयारी शुरू

मध्य प्रदेश में योजनाओं को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी जिन योजनाओं का विरोध करती थी. उन्हीं योजनाओं को लागू कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Rajneesh Pandey | Updated on: 27 Jul 2021, 09:33:26 AM
MP CHATTISGARH BIG NEWS

MP CHATTISGARH BIG NEWS (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • एमपी में बीजेपी ने उपचुनाव को लेकर कसी कमर
  • योजनाओं को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप शुरू
  • कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले पर हुए हमले पर बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया

भोपाल:

मध्य प्रदेश में योजनाओं को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी जिन योजनाओं का विरोध करती थी. उन्हीं योजनाओं को लागू कर रही है. उसे उसमें कोई खामी नजर नहीं आ रही है. वहीं बीजेपी का कहना है कि जनता के हित वाली योजना को लागू करने में कोई बुराई नहीं है. वहीं कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के आरोपों के बाद सियासत गरमाई. टीएस सिंहदेव के समर्थन में कई नेता उतरे हैं. हमले को लेकर BJP ने सरकार पर निशाना साधा है. इसके अलावा विधानसभा में बीजेपी ने कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले पर हुए हमले का मामला उठाया और कहा कि जब सत्ताधारी दल के नेता ही सुरक्षित नहीं है तो जनता का क्या होगा? बीजेपी इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग कर रही है.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भारी बारिश का अलर्ट, कई इलाकों में बाढ़ के हालात

मध्य प्रदेश की अहम खबरें

बीजेपी ने उपचुनाव को लेकर कसी कमर. सीएम आवास पर चुनावी रणनीति तैयार. बैठक में सीएम और प्रदेश प्रभारी मुरलीधर रहे मौजूद. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी रहे मौजूद. उपचुनाव और राजनीतिक नियुक्तियों पर चर्चा.

मध्यप्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा की सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं. उप चुनाव को लेकर दोनों ही दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बीजेपी में पिछले चार दिनों से बैठकों का दौर जारी है. तो वहीं कांग्रेस में कमलनाथ तीन दिन बाद उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा के लिए बैठक करने वाले हैं.

मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को शिवराज सरकार की सौगात. कोरोना के चलते अटकी  वेतन वृद्धि. वित्त विभाग ने जारी किए आदेश

मध्यप्रदेश में सोमवार को हुआ बंपर वैक्सीनेशन. एक दिन में लगे 11 लाख से ज्यादा टीके. 24 घंटे में मिले महज 6 नए संक्रमित. छत्तीसगढ़ में 70 हजार से ज्यादा टीकाकरण.

योजनाओं को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी जिन योजनाओं का विरोध करती थी. उन्हीं योजनाओं को लागू कर रही है. उसे उसमें कोई खामी नजर नहीं आ रही है. वहीं बीजेपी का कहना है कि जनता के हित वाली योजना को लागू करने में कोई बुराई नहीं है.

मध्य प्रदेश के नगरीय और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने शहरी पब्लिक ट्रांसपोर्ट और विकास प्राधिकरणों के काम-काज को लेकर विभागीय समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान अधिकारियों को विकास प्राधिकरणों के कार्यों की समीक्षा और लंबित परियोजनाओं को समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये गए.

मध्य प्रदेश में 26 जुलाई से कक्षा 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोल दिए गए हैं. लेकिन सोमवार को स्कूल खुलने के पहले ही दिन छिंदवाड़ा में कक्षाएं खाली रहीं. शहर के दो बड़े सरकारी स्कूलों में पहले दिन कोई भी छात्र नहीं पहुंचा. तो वहीं उत्कृष्ट विद्यालय में 120 छात्रों को अभिभावकों की सहमति के बाद बुलाया गया था, जिसमें से केवल 25 छात्र ही स्कूल पहुंचे.

मध्य प्रदेश में कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी. 13 जिलों में भारी बारिश की संभावना. ग्वालियर-चंबल, मालवा के इलाकों में बारिश का अलर्ट.

मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो ग्वालियर चंबल संभाग में बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है. इसके साथ ही मौसम वैज्ञानिक ने भोपाल, इंदौर, उज्जैन और होशंगाबाद में तेज बारिश की संभावना जताई है.
 
जुलाई में देश के कई इलाकों में जल तांडव देखने को मिले रहा है. आसमानी आफत से मध्य प्रदेश में भी कोहराम मचा है. यहां के कई जिलों (अलीराजपुर, उज्जैन, शाजापुर, डिंडोरी, बैतूल, आगर, मालवा ) से सैलाब के सितम की तस्वीरें सामने आई हैं. जो बयां कर रही हैं कि कैसे जल कहर के बीच जिंदगी बचाने की जंग हो रही है.

सागर लोकायुक्त की टीम ने राहतगढ़ में पदस्थ महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी को पचास हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है.

रतलाम में उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. उज्जैन लोकायुक्त की टीम ने पंचायत सचिव को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि ग्राम पंचायत सुखेड़ा के सचिव जगदीश पांचाल ने आवेदक शंकरलाल मालवीय से 5 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की थी.

मंदसौर में जहरीली शराब पीने से हुई 3 लोगों की मौत के मामले में उज्जैन रेंज के आईजी, कमिश्नर और आबकारी उपायुक्त मंदसौर पहुंचे. बता दें कि 3 लोगों का अब भी अस्पताल में इलाज जारी है.

हायर एजुकेशन मिनिस्टर का पीए बनकर महिला प्राध्यापक से ठगी करने का मामला सामने आया है. ट्रांसफर कराने के नाम पर जालसाज ने 75 हज़ार रुपये ऐंठ लिए. सायबर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है. प्रदेश में एक जुलाई से 31 जुलाई तक ट्रांसफर से बैन हटा है.

पन्ना- फर्जी आधार कार्ड बनवाकर शादी के जाल में फंसाकर धोखाधड़ी करने वाली दुल्हन को पन्ना पुलिस ने किया गिरफ्तार. 2 अन्य आरोपियों के साथ मिलकर दुल्हन करती थी लोगों से शादी. शादी करने के बाद जेवहरात एवं नकदी लेकर हो जाती थी फरार.

अनूपपुर जिले के अमरकंटक में समोसे के बढ़े दाम को लेकर ग्राहक व दुकानदार के बीच ऐसा विवाद हुआ की ग्राहक ने आत्महत्या कर डाली, 15 रुपये के दो समोसे की जगह जैसे ही दुकानदार ने 20 रुपये मांगे तब ग्राहक ने महंगाई पर आपत्ति जाहिर की और दोनों के बीच विवाद बढ़ता चला गया. इस मामले में थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई. शिकायत दुकानदार ने दर्ज कराई, तो पुलिस ने ग्राहक से पूछताछ की. यही बात ग्राहक को नागवार गुजरी और उसने खुद पर पेट्रोल डालकर आत्महत्या कर डाली.

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़ विधानसभा में खाद-बीज के मुद्दे पर नोंक-झोंक. विपक्ष के स्थगन प्रस्ताव पर सदन में हुई चर्चा. कृषि मंत्री के जवाब से असंतुष्ट BJP का वॉकआउट.

कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के आरोपों के बाद गरमाई सियासत. टीएस सिंहदेव के समर्थन में उतरे कई नेता. हमले को लेकर BJP ने सरकार पर साधा निशाना.

विधानसभा में बीजेपी ने कांग्रेस विधायक बृहस्पत सिंह के काफिले पर हुए हमले का मामला उठाया और कहा कि जब सत्ताधारी दल के नेता ही सुरक्षित नहीं है तो जनता का क्या होगा? बीजेपी इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग कर रही है.

रायपुर में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. यह बैठक नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक के निवास पर हुई. पूर्व सीएम रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल रहे मौजूद. बैठक में पार्टी के सभी विधायक भी रहे मौजूद. मानसून सत्र में बीजेपी के एजेंडो पर रणनीति बनाई गई.

बृहस्पत सिंह की तरफ से लगाए गए आरोपों के बाद एक तरफ जहां पूरे मामले की जांच की मांग विपक्ष कर रहा है, वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी बृहस्पत सिंह के खिलाफ लामबंद नजर आ रहे हैं. अंबिकापुर कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी बृहस्पत सिंह को निष्कासित करने की मांग कर रहे हैं.

बिलासपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स  की याचिका पर सुनवाई. बिलासपुर हाईकोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. OTT प्लेटफॉर्म पर दिखाए जा रहे भ्रामक दृश्यों पर रोक की मांग.

बलौदा बाजार में सीमेंट संयंत्र में बड़ा हादसा हादसे में 2 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल.
 
रमन सिंह ने छ्त्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा है और कहा है कि प्रदेश में विकास के नाम पर सिर्फ प्रचार हो रहा है.

बिलासपुर में पर्यटन मंडल के नवनियुक्त अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने रायपुर के दीनदयाल ऑडिटोरियम में सीएम बघेल के वर्चुअल और पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू की उपस्थिति में पदभार ग्रहण किया.

छत्तीसगढ़ में अब तक 1 करोड़ 5 लाख से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है, जिसमें 83 लाख 54 हजार से ज्यादा लोगों ने पहला डोज लिया है और  21 लाख 97 हजार से ज्यादा लोगों को दोनों डोज लग चुके हैं.

छत्तीसगढ़ में खाद बीज के मुद्दे को लेकर बीजेपी सड़क पर आ गई है. इसी कड़ी में बिलासपुर में भी 5 विधानसभा क्षेत्रों के बीजेपी नेता एकदिवसीय धरना पर बैठे. विकास भवन के सामने आयोजित धरना प्रदर्शन में बीजेपी नेताओं ने खाद बीज के मुद्दे को लेकर सरकार को जमकर घेरने की कोशिश की. सुकमा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. किस्टाराम इलाके से नक्सली कमांडर टाइगर हूंगा को गिरफ्तार किया गया है. ये 17 बड़ी नक्सली वारदातों में शामिल था.

दंतेवाड़ा में डीआरजी जवानों और किरंदुल पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सर्चिंग के दौरान जनमिलिशिया गिरोह के एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया नक्सली मलिंगर एरिया कमेटी में सक्रिय था और करीब एक दर्जन से ज्यादा मामलों में नामजद चल रहा था.

दुर्ग जिले में बहुचर्चित नेवई गोलीकांड का मुख्य आरोपी मुकुल सोना को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी को बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया गया है. मुकुल सोना की तलाश पिछले 20 दिनों से की जा रही थी. इस मामले में अब भी 2 आरोपी फरार चल रहे हैं.
 
बिलासपुर- हाईकोर्ट में नौकरी लगाने के नाम पर 20 युवकों से करीब 75 लाख रुपयों की ठगी करने वाले गिरोह के दो सरगना बिलासपुर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. ठगों ने पीड़ितों को फर्जी नियुक्ति पत्र थमाये थे.

First Published : 27 Jul 2021, 09:27:21 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.