logo-image

कोरोना संकट के बीच सीएम शिवराज की सरकार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 50 IAS का तबादला

कई विभागों के प्रमुख सचिव बदले गए हैं, जबकि कुछ विभागों में अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारियों को भी बदला गया है.

Updated on: 11 May 2020, 01:10 PM

Bhopal:

कोरोना संकट के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. राज्य की शिवराज सरकार ने शनिवार देर रात 50 आईएएस अधिकारियों के विभागों में फेरबदल किया है. कई विभागों के प्रमुख सचिव बदले गए हैं, जबकि कुछ विभागों में अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारियों को भी बदला गया है.

सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाई गई पल्लवी जैन गोविल की स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पद से छुट्टी हो गई है. पल्लवी जैन को अब आदिम जाति कल्याण विभाग और अनुसूचित जाति कल्याण विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित होने वाले अफसरों में पल्लवी जैन गोविल भी शामिल थीं, जिनको लेकर काफी विवाद हुआ था.

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश: पुलिस उपनिरीक्षक पर हमला करने के आरोप में दो लोगों पर लगाई गई रासुका

वहीं, हेल्थ कमिश्नर फ़ैज अहमद किदवई स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव बने हैं. जबकि जनसंपर्क आयुक्त पी नहररि को हटाकर सुदाम पी खाड़े को अब जनसंपर्क विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

आबकारी आयुक्त राजेश बहुगुणा की जगह अब राजीव चंद्र दुबे को आबकारी आयुक्त बनाया गया है. गौरतलब है कि हाल ही में गठित शिवराज सरकार के इस कार्यकाल में यह पहला और बड़ा प्रशासनिक फेरबदल है.