logo-image

2 लाख रुपये में बिकी 15 साल की नाबालिग लड़की, वजह जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

बच्ची बीते साल 22 दिसंबर को घर में बिना बताए कहीं चली गई थी. काफी ढूंढने के बाद भी जब लड़की का सुराग नहीं मिला तो उसके भाई ने 27 दिसंबर को पुलिस में मामला दर्ज कराया था.

Updated on: 03 Jan 2021, 12:35 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक नाबालिग लड़की को बेचने को सनसनीखेज मामला सामने आया है. पूरा मामला भोपाल के निशातपुरा का है. यहां ब्यूटी पार्लर चलाने वाली एक महिला ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर 10वीं कक्षा में पढ़ने वाली 15 साल की बच्ची को रतलाम में ले जाकर बेच दिया. बताया जा रहा है कि महेश राठौर नाम के एक शख्स ने बच्ची को 2 लाख रुपये में शादी करने के लिए खरीदा था.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन का Dry Run कामयाब, 75 लोगों को लगाई गई डमी वैक्सीन

पुलिस ने बच्ची को महेश के घर से बरामद कर उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने महेश के साथ ही ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिला और उसकी बहन को भी गिरफ्तार कर लिया. इस पूरी वारदात में शामिल एक महिला और एक ड्राइवर की तलाश में दबिश दी जा रही है. मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी दिनेश कुमार कौशल ने बताया कि बच्ची बीते साल 22 दिसंबर को घर में बिना बताए कहीं चली गई थी.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 731 नए मामले आए सामने, 9 लोगों ने तोड़ा दम

काफी ढूंढने के बाद भी जब लड़की की कोई जानकारी नहीं मिली तो उसके भाई ने 27 दिसंबर को पुलिस में मामला दर्ज कराया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत जांच-पड़ताल शुरू कर दी. इसी बीच मालूम चला कि ब्यूटी पार्लर चलाने वाली सोना नाम की महिला की लड़की के साथ अच्छी दोस्ती है. पुलिस ने जब सोना से पूछताछ शुरू की तो एक के बाद एक पूरे मामले की परतें खुलती चली गईं.

ये भी पढ़ें- हिंदू देवी-देवताओं और अमित शाह पर की अभद्र टिप्पणी, कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी गिरफ्तार

सोना ने पूछताछ में बताया कि उसने लड़की को गांधी नगर में रहने वाली अपनी बहन मोना के पास भेज दिया था. जिसके बाद मोना, अर्जुन नाम के एक ड्राइवर के साथ मिलकर लड़की को रतलाम ले गई और लड़की को पूजा नाम की एक अन्य महिला के हवाले कर दिया. फिर पूजा ने लड़की को महेश राठौर को 2 लाख रुपये में बेच दिया. पुलिस अब पूजा और अर्जुन की तलाश कर रही है.