logo-image

आरोपी प्यारे मियां की एक और हैवानियत आई सामने, रेप के बाद करा देता था बच्चियों का Abortion

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बेहद ही सनसनी फैला देने वाली घटना सामने आ रही है. नाबालिग बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बनाने वाला आरोपी पत्रकार प्यारे मियां की एक और हैवानियत सामने आई है. बताया जा रहा है कि है पत्रकार प्यारे रेप के बाद गर्भवती हु

Updated on: 17 Jul 2020, 03:18 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बेहद ही सनसनी फैला देने वाली घटना सामने आ रही है. नाबालिग बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बनाने वाला आरोपी पत्रकार प्यारे मियां की एक और हैवानियत सामने आई है. बताया जा रहा है कि है पत्रकार प्यारे रेप के बाद गर्भवती हुई लड़कियों का अबॉर्शन करा देता था. इसके लिए आरोपी ने पुराने शहर में स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम को चुन रखा था. वह खुद को बच्चियों का पिता बताता था. यह खुलासा चाइल्ड लाइन और पुलिस की पूछताछ में खुद प्यारे मियां ने किया है. आरोपी खुद को डॉक्टरों के सामने बच्चियों का अब्बा बताता था.  पूछताछ में आरोपी प्यारे मियां ने उस अस्पताल का नाम भी बताया है, जहां पर लड़कियों का अबॉर्शन कराया गया.

और पढ़ें: 10 साल का बच्चा बैंक से महज 30 सेकेंड में ले उड़ा 10 लाख रुपए, देखते रह गए सुरक्षाकर्मी

चाइल्ड लाइन और पुलिस लगातार पीड़ित बच्चियों से पूछताछ कर रही है. इसी पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. उनके मुताबिक, आरोपी प्यारे मियां ने एक बच्ची के साथ इंदौर में कई बार रेप किया. जब बच्ची गर्भवती हो गई तो उसकी सबसे पहले इंदौर में सोनोग्राफी कराई गई और इसके बाद शाहजहांनाबाद स्थित अस्पताल में अबॉर्शन कराया गया. बच्चियों के इस खुलासे के बाद अब अस्पताल स्टाफ भी रडार पर आ गए हैं. पुलिस जल्द अस्पताल के स्टाफ से भी पूछताछ करेगी.

बता दें कि भोपाल में चार नाबालिग सहित पांच लड़कियों से कथित तौर पर यौन शोषण करने के आरोपी 68 वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार प्यारे मियां उर्फ अब्बा को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में गिरफ्तार किये जाने के बाद उसे भोपाल लाया गया है. एसपी ने कहा कि भोपाल लाये जाने के बाद आरोपी को शुक्रवार को अदालत में पेश किया जायेगा.

भोपाल पुलिस द्वारा बुधवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार प्यारे मियां एवं अन्य लोगों के खिलाफ चार नाबालिग सहित पांच लड़कियों के साथ बलात्कार करने के आरोप में शहर के थाना शाहपुरा में IPC की धारा 376, 376 (2 एन), 365 (ए), 120-बी एवं पॉक्सो अधिनियम के तहत 12 जुलाई को मामला दर्ज किया गया है. एसपी ने बताया कि पीड़ित दो नाबालिग लड़कियों में दो आरक्षित वर्ग की लड़कियां हैं.

ये भी पढ़ें: महिला से उसके पति के सामने सामूहिक बलात्कार, चार आरोपियों की तलाश

पुलिस अधीक्षक थोटा ने बुधवार को बताया, 'हमने प्यारे मियां के भोपाल एवं इंदौर स्थित चार मकानों एवं फ्लैटों में पिछले दो दिनों में छापा मारकर डीवीडी, सीडी प्लेयर, पेन ड्राइव एवं हार्ड डिस्कों में स्टोर की गई बड़ी तादाद में अश्लील सामग्री जब्त की है. इसमें से कुछ चाइल्ड पोर्नोग्राफी सामग्री भी है.'

पुलिस ने बताया कि इसी के साथ इस मामले में मियां की सहयोगी स्वीटी विश्वकर्मा (21) व एक अन्य महिला सहित पांच लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं, पुलिस सूत्रों के अनुसार प्यारे मियां पर शिकंजा कसते हुए प्रशासन द्वारा उसके अवैध रूप से शहर में कब्जा किये गये शादी हॉल एवं कुछ मकानों को पिछले दो दिनों में ढहा दिया गया है और बाकी मकानों को ढहाने की प्रक्रिया जारी है.