logo-image

Bageshwar Dham Sarkar: धीरेंद्र शास्त्री ने बताया किसका है भारत, पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ भी पहुंचे दरबार

भारत किसका है, हिंदू का या मुसलमान का. इसको लेकर इन दिनों देशभर में चर्चा जोरों पर है.

Updated on: 13 Feb 2023, 12:36 PM

highlights

  • बागेश्वर धाम पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ
  • पंडित धीरेंद्र शास्त्री से कमलनाथ ने की मुलाकात
  • धीरेंद्र शास्त्री ने बताया किसका है भारत

New Delhi:

Bageshwar Dham Sarkar: भारत किसका है, हिंदू का या मुसलमान का. इसको लेकर इन दिनों देशभर में चर्चा जोरों पर है. दरअसल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अधिवेशन में अध्यक्ष मौलाना महमूद मदनी ने भारत को लेकर बड़ी बात कह दी. उन्होंने कहा कि, भारत इस्लाम की जन्मभूमिक है. इसके साथ ही उन्होंने देश में नई बहस भी छेड़ दी. इसके बाद से ही चर्चा शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बताया कि आखिर भारत किसका है.  वहीं इस बहस के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ भी बागेश्वर धाम पहुंचे हैं. 

कमलनाथ भी पहुंचे बागेश्वर धाम दरबार
पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ सोमवार को बागेश्वर धाम दरबार पहुंचे.  दरअसल बागेश्वर धाम के गढ़ा में 13 फरवरी से कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं. इस बीच कमलनाथ भी छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम में हाजिरी लगाने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पंडित धीरेंद्र शास्त्री से भी मुलाकात की. बताया जा रहा है कि खुद धीरेंद्र शास्त्री ने ही कमलनाथ को कन्या विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता दिया था. इसके बाद ही कमलनाथ सोमवार को वहां पहुंचे. 

बताया जा रहा है कि, धीरेंद्र शास्त्री और कमलनाथ के बीच करीब 15 मिनट तक बातचीत हुई. इस दौरान दोनों एक दूसरे का हाल चाल पूछा. इस बात को लेकर भी फिलहाल जानकार नहीं है कि, कमलनाथ यज्ञ के कार्यक्रम में रुकेंगे. माना जा रहा है कि, जल्द ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बागेश्वर धाम जाकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - कमलनाथ ने प्रशासन को धमकाया, कहा- आठ माह बाद हम आपसे लेंगे पूरा हिसाब 

धीरेंद्र शास्त्री ने बताया किसका है भारत
उधर...देश में चल रही भारत किसका है बहस में धीरेंद्र शास्त्री ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है. उन्होंने कहा कि, सामाजिक समरसता, सबमें प्रेम, सर्वधर्म समन्वय. हिंदू राष्ट्र का सही मतलब किसी पंथ से समझने की जरूरत नहीं है. धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना ही उनकी मकसद है. यही नहीं उन्होंने कहा कि, सबको सनातनी बनाना भी उनका लक्ष्य है. उन्होंने देश में सनातन विरोधियों का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया है.