logo-image

Apache Helicopter Video: मध्य प्रदेश के एक खेत में अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग, जानें क्या है वजह

Apache Attack Helicopter Emergency Landing : मध्य प्रदेश से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एमपी के भिंड जिले में सोमवार सुबह भारतीय वायुसेना के अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

Updated on: 29 May 2023, 11:03 AM

highlights

  • भिंड जिले में भारतीय वायुसेना के अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
  • तकनीकी खराबी आने की वजह से विमान को एक गांव के खेत में उतारा गया
  • हेलीकॉप्टर के पायलट और सैनिक पूरी तरह से सुरक्षित हैं

भिंड:

Apache Attack Helicopter Emergency Landing : मध्य प्रदेश से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एमपी के भिंड जिले में सोमवार सुबह भारतीय वायुसेना के अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. बताया जा रहा है कि IAF के अपाचे हेलीकॉप्टर में अचानक से तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसकी वजह से उसे खेत में ही उतारा गया. सूचना मिलते ही इंडियन एयरफोर्स के जवान मौके पर पहुंच गए हैं. (Apache Attack Helicopter Emergency Landing)

यह भी पढ़ें : Dhirendra Krishna Shastri: धीरेंद्र शास्त्री बोले- ... भारत ही नहीं पाकिस्तान को भी बना देंगे हिंदू राष्ट्र

भिंड जनपद के एक गांव के एक खेत में अचानक से अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर आ उतरा. कुछ तकनीकी खराबी की वजह से एयरफोर्स के अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इसके बाद अपाचे हेलीकॉप्टर के आसपास ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. लोग सोचने लगे कि ये यहां क्यों लैंड हुआ है. हालांकि, आपात लैंडिंग के दौरान विमान को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है और पायलट भी पूरी तरह से सुरक्षित है. (Apache Attack Helicopter Emergency Landing)

यह भी पढ़ें : Karnataka Cabinet Portfolio Allocation : कर्नाटक में मंत्रालय का हुआ बंटवारा, CM ने रखा वित्त तो DKS समेत बाकी मंत्रियों को क्या मिला, देखें List

इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी के मुताबिक, जैसे ही अपाचे खेत में लैंड हुआ वैसे ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई थी. विमान के पायलट और मौजूद जवान सुरक्षित हैं. उन्होंने विमान से निकलने के बाद ग्रामीणों से कोई बातचीत नहीं की, जिसकी वजह से उन्हें पता नहीं चल सका है कि आखिर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग क्यों कराई गई है? इसके साथ ही अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर भी पूरी तरह से सुरक्षित है. (Apache Attack Helicopter Emergency Landing)