News Nation Logo

एंबुलेंस नहीं मिलने पर लकवाग्रस्त पत्नी को साइकिल पर लटकाकर निकला बुजुर्ग

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 22 Jun 2020, 09:00:24 AM
ambulance

MP News (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश के रायसेन से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां अस्पताल की मनाही के बाद एक पति को अपनी बीमार पत्नी को साइकिल पर लटकाकर अस्पताल लेने जाने पर मजबूर होना पड़ा. जानकारी के मुताबिक युवक को जिला अस्पताल द्वारा कोई भी वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया. इसके बाद वो अपनी 75 वर्षीय वृद्ध लकवा पीड़ित पत्नी को साइकिल पर कपड़ा की झोली में लटकाकर ले गया.

ये भी पढ़ें: MP: शहीद के परिवार को एक करोड़ और पत्नी को नौकरी देगी शिवराज सरकार

खबरों के मुताबिक, बुजुर्ग की पत्नी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था, जहां से उसे डिस्चार्ज कर दिया गया. लेकिन घर ले जाने के लिए घर जाने के लिए एंबुलेंन नहीं उपलब्ध कराया गया. इसके बाद बुजुर्ग ने साइकिल परअपनी पत्नी को बांधकर 80 किलोमीटर दूर अपने गांव निकल पड़ा.

इसके बाद रास्ते में जा रहे बुजुर्ग पर एक समाज सेवी की नजर पड़ी फिर पूर्व मंत्री प्रभुराम चौधरी को कॉल कर एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई गई. बुजुर्ग रायसेन जिले के कुंडली-बम्होरी के रहने वाले बताए जा रहे हैं. वहीं बताया जा रहा है कि बुजुर्ग की पत्नी की डिस्चार्ज की जानकारी होते हुए भी उन्हें एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया और उन्हें पत्नी को साइकिल पर लटकाकर ले जाने दिया.

खबरों के मुताबिक, अस्पताल द्वारा ऐसी लापरवाही कई बार की जाती रही है. इसके बाद भी उनपर कोई कार्यवाई नहीं की गई. अस्पताल से डिसचार्ज के बक्त सब को जानकारी होने के बाद भी इस वृद्ध को साइकिल पर पत्नी को लटकाकर ले जाने दिया.

First Published : 22 Jun 2020, 09:00:24 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.