News Nation Logo

MP: शहीद के परिवार को एक करोड़ और पत्नी को नौकरी देगी शिवराज सरकार

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 20 Jun 2020, 11:05:32 AM
shivraj soldier

shivraj singh chouhan (Photo Credit: (फोटो-Ians))

नई दिल्ली:  

चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में शहीद हुए मध्यप्रदेश के रीवा जिले के निवासी दीपक सिंह का शुक्रवार को पूरे राजकीय सम्मान के अंतिम संस्कार हुआ. अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शामिल होकर शहीद की अर्थी को कंधा दिया. मुख्यमंत्री शिवराज ने रीवा जिले के फरेंदा गांव पहुंचकर शहीद सैनिक दीपक सिंह की शवयात्रा में शामिल होकर अर्थी को कंधा भी दिया.

शहीद दीपक सिंह का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. मुख्यमंत्री चौहान के साथ आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह, सांसद विष्णुदत्त शर्मा, सांसद जर्नादन मिश्र, विधायक दिव्यराज सिंह और पूर्व मंत्री राजेंद्र प्रसाद शुक्ला मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: हम गलवान के बहादुरों के बलिदान को कभी व्यर्थ नहीं जाने देंगे: IAF चीफ आरकेएस भदौरिया

मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपक सिंह के परिवार के साथ पूरा प्रदेश खड़ा है. प्रदेश सरकार ने तय किया है कि शहीद दीपक सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि, पक्का मकान या प्लैट और उनकी पत्नी को सरकारी नौकरी दी जाएगी.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा, "हमारी सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देगी. प्रदेशवासियों से अपील करता हूं कि चीन में बने सभी सामानों का बहिष्कार करें और चीन को आर्थिक रूप से तोड़ें. सभी प्रदेशवासी, देशभक्ति के भाव से भरकर स्वदेशी अपनाएं, लोकल में जो बनता है उसका उपयोग करें और चीन को मुंहतोड़ जवाब देने में अपना योगदान दें."

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि शहीद दीपक सिंह के ग्राम के मार्ग का नामकरण उनके नाम से किया जाएगा. इसके साथ ही ग्राम में दीपक सिंह की प्रतिमा स्थापित की जाएगी. उनकी स्मृति को चिरस्थायी बनाया जाएगा.

मुख्यमंत्री ने अंतिम संस्कार से पहले दीपक सिंह के निवास पहुंचकर उनके पिता गजराज सिंह गहरवार, पत्नी रेखा सिंह, भाई प्रकाश सिंह आदि से भेंट की और उन्हें सांत्वना दी. उन्होंने शहीद सैनिक के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया.

First Published : 20 Jun 2020, 10:47:20 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.