News Nation Logo
Banner

MP: दिव्यांग के साथ अभद्र व्यवहार करना ADM को पड़ा भारी, मुख्यमंत्री के आदेश पर हटाया गया

Nitendra Sharma | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 19 Oct 2022, 02:56:25 PM
SHIVRAJ SINGH

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इंदौर में जनसुनवाई के दौरान हुयी थी घटना, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी खबर 
  • मुख्यमंत्री ने कहा दिव्यांगों व गरीबों के साथ गलत व्यवाहर बर्दाश्त नहीं 

नई दिल्ली :  

MP: इंदौर में जनसुनवाई के दौरान एडीएम पवन जैन और उनके सुरक्षाकर्मी के द्वारा अभद्र व्यवहार के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्यवाही की है. सीएम ने एडीएम को हटाने के निर्देश दिये हैं. सीएम ने अधिकारियों के साथ एक बैठक में साफ कहा कि दिव्यांगों, गरीबों के साथ अभद्र व्यवहार की घटनाओं केा बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. सीएम ने मुख्य सचिव को एडीएम को भोपाल में मंत्रालय में पदस्थ करने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अब अन्य अधिकारी भी हरकत में आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें : अब टिकट बुक करते समय नहीं किराया देने की जरूरत, IRCTC ने शुरू की EMI सर्विस

घटना मंगलवार की है, जब दिव्यांग कृष्णा उर्फ सोनू पाठक अपना मामला लेकर एडीएम कार्यालय आया था. कृष्णा को अपने दादाजी का मकान अपने नाम कराना है. जिसके लिये वो कई दिन से कलेक्टर और नगर निगम कार्यालय के चक्कर काट रहा है. कृष्णा के पास पंजीयन की पर्ची न होने के कारण कर्मचारियों ने उसे जनसुनवाई में जाने से रोक दिया. इस बात को लेकर सुरक्षाकर्मियों के साथ उसका विवाद भी हुआ. इसे लेकर कृष्णा गुस्से में जनसुनवाई कक्ष में आये और गुस्से में एडीएम की टेबल पर दस्तावेजों की फाइल और मोबाइल पटक दिया. मोबाइल का कवर एडीएम के चेहरे पर लगा जिससे वे गुस्से में आ गये.

एडीएम  कृष्णा पर भड़क गये, वहीं उनके सुरक्षाकर्मी ने उसके साथ मारपीट कर दी.  इसके बाद उसे जनसुनवाई से भी बाहर कर दिया गया. सीएम के संज्ञान में यह बात आने पर उन्होंने एडीएम पर कार्यवाही के निर्देश दिये. सीएम ने बैठक में कहा कि अधिकारियों का व्यवाहर ठीक होना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को गुस्सा भी आ रहा है तो अधिकारियों को शांतभाव से उसकी बात समझने का प्रयास करना चाहिये. चैहान ने विशेष तौर पर दिव्यांगों के साथ दुव्यर्वहार न करने के निर्देश दिये.

First Published : 19 Oct 2022, 02:56:25 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.