logo-image

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बस नहर में गिरी, बड़ी संख्या में यात्रियों की मौत की आशंका

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. बस गहरे पानी में समा गई है.

Updated on: 16 Feb 2021, 11:25 AM

highlights

  • मध्य प्रदेश के सीधी जिले में बड़ा हादसा
  • करीब 54 यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी
  • बड़ी संख्या में यात्रियों की मौत की आशंका
  • अब तक सिर्फ 7 लोगों को बचाया गया

सीधी :

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. बस गहरे पानी में समा गई है. अब तक सात यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है. हालांकि बड़ी संख्या में यात्रियों की मौत की आशंका जताई जा रही है. राहत और बचाव कार्य जारी है. बताया जा रहा है कि करीब में करीब 54 लोग सवार थे. जिनमें से 7 यात्रियों को बचाया गया है, बाकी यात्रियों की तलाश की जा रही है. रीवा-सीधी बार्डर के नजदीक छुहियाघाटी इलाके में यह हादसा हुआ है. नहर में पानी पूरी क्षमता का भरा है, जिसकी वजह से रेस्क्यू में भी कठिनाई आ रही है.

यह भी पढ़ें : चमोली: टनल से निकाले गए शवों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने किया बड़ा खुलासा, इस वजह से मारे गए लोग

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह सीधी से सतना की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर रामपुर थाना क्षेत्र में शरदा नहर में जा गिरी. इस नहर में पानी भी है. बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है. बस में सवार यात्रियों की खोज जारी है. वहीं सूात्रों का कहना है कि इस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो सकती है, ऐसा इसलिए क्योंकि बस पूरी तरह पानी में डूब गई है. फिलहाल बाणसागर बांध से पानी की आपूर्ति रोकी गई है, लगभग दो से तीन घंटे बाद ही पानी का स्तर कम होगा और बस तक पहुंचना आसान हो पाएगा.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

पुलिस अधीक्षक सीधी ने बताया कि सूचना मिलने पर रामपुर नैकिन थाने का पुलिस बल तत्काल पहुंचा है. अन्य थानों से भी टीमें रवाना की गई हैं. साथ ही नहर में आ रहे बाणसागर बांध के पानी को भी बंद कराया जा रहा है. सीधी के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने हादसे में मरने वालों की संख्या की पुष्टि नहीं की है. मगर मीडिया रिपोर्ट मौत का आंकड़ा 7 बता रहे हैं.  फिलहाल एसडीआरएफ और गोताखोर मौके पर पहुंच गए हैं. बचाव कार्य के लिए तेजी से चल रहा है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र सड़क हादसाः कई वाहन एकसाथ भिड़े हादसे में 5 की मौत, 5 घायल

सीधी में हुई बस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख व्यक्त किया है. सीएम ऑफिस की ओर से बताया कि मुख्यमंत्री ने बाणसागर डैम से नहर का पानी रोकने के निर्देश दिए हैं. शिवराज सिंह चौहान ने सीधी के कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज़ करने के निर्देश दिए हैं.