News Nation Logo
Banner

उपचुनाव में निर्वाचित 28 विधायकों ने मध्यप्रदेश विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ ली

मध्यप्रदेश में हाल ही में संपन्न उपचुनावों में निर्वाचित 28 विधायकों को सोमवार को प्रोटेम स्पीकर (अस्थाई अध्यक्ष) रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई.

Bhasha | Updated on: 29 Dec 2020, 10:51:00 AM
bjp congress

उपचुनाव में निर्वाचित 28 विधायकों ने ली शपथ (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

भोपाल:

मध्यप्रदेश में हाल ही में संपन्न उपचुनावों में निर्वाचित 28 विधायकों को सोमवार को प्रोटेम स्पीकर (अस्थाई अध्यक्ष) रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा सदस्य के रूप में शपथ दिलाई. इन सभी को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन शपथ लेनी थी, जिसकी शुरुआत आज सोमवार से होनी थी. लेकिन विधानसभा के 61 कर्मचारियों और 10 विधायकों के कोविड-19 संक्रमित पाये जाने के कारण सत्र स्थगित होने के बाद शपथ समारोह अध्यक्ष के कार्यालय में आयोजित किया गया.

और पढ़ें: जन हितैषी नीतियों का विरोध ही कांग्रेस की परंपरा बन गई हैः ज्योतिरादित्य सिंधिया

शपथ लेने वालों में 19 भाजपा के और नौ कांग्रेस के विधायक हैं. भाजपा के प्रद्युम्न सिंह तोमर, महेंद्र सिंह सिसोदिया, बृजेन्द्र सिंह यादव, बिसाहूलाल सिंह, डॉ प्रभुराम चौधरी, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, हरदीप सिंह डंग, ओपीएस भदौरिया, तुलसीराम सिलावत, रक्षा संतराम सिरोनिया, गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह लोधी, सुमित्रा देवी कास्डेकर, कमलेश जाटव, सुरेश धाकड़, जजपाल सिंह जज्जी, मनोज नारायण सिंह चौधरी, नारायण पटेल और सूबेदार सिंह सिकरवार ने शपथ ली.

जिन नौ विधायकों को शपथ दिलाई गई उनमें मेवाराम जाटव, राकेश मवई, कुंवर रविंद्र सिंह, अजब सिंह कुशवाहा, डॉ सतीश सिकरवार, सुरेश राजे, विपिन वानखेड़े, प्रागीलाल जाटव और रामचंद्र डांगी शामिल हैं. सत्तारूढ़ भाजपा ने तीन नवंबर को हुए उपचुनाव में 28 सीटों में से 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिससे 230 सदस्यीय सदन में भाजपा सदस्यों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है. वहीं, कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिससे कांग्रेस सदस्यों की संख्या अब 96 हो गई है. 

First Published : 29 Dec 2020, 10:48:39 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.