logo-image

हम लोग राम नवमी का जूलूस निकालेंगे, देखते हैं सरकार कैसे रोकती है?: BJP विधायक भानु प्रताप शाही

उन्होंने कहा कि हम लोग ढोल बजाएंगे, हम लोग तरसा बजाएंगे और हम जूलूस भी निकालेंगे देखते हैं सरकार के पास कितनी ताकत है कि वह हमें रोक दे.

Updated on: 22 Mar 2023, 06:09 PM

highlights

  • राम नवमी के मुद्दे पर बीजेपी ने सरकार को घेरा
  • पूछा-क्या हम तालिबान में रह रहे हैं?
  • राम नवमी ढोल-नगाड़ों के साथ मनाएंगे, देखते हैं सरकार कैसे रोकती है-BJP

Ranchi:

झारखंड विधानसभा में राम नवमी पर जुलूस निकालने को लेकर नवरात्रि शुरू होने से एक दिन पहले यानि 21 मार्च 2023 को बीजेपी द्वारा जमकर हंगामा किया गया. बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही ने राम नवमी पर ढोल, नगाड़े, तांसे बजाकर जुलूस निकालने पर रोक लगाने के मुद्दे को उठाया गया. भानु प्रताप शाही ने कहा कि बीजेपी के विधायक द्वारा राम नवमी का मुद्दा उठाया गया था और अपना कुर्ता फाड़कर सदन में अपनी बात रखी गई थी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चल रहा है और कल से नवरात्रि भी शुरू हो रहा है. अब हमे ये समझ में ये नहीं आ रहा है कि क्या हम हिंदू अपना राम नवमी का त्यौहार मना सकते हैं? हजारीबाग में जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई गई. हजारीबाग में तो डीजे ही बंद हुआ है लेकिन पलामू के डाल्टनगंज में तो ये फरमान जारी किया गया है कि ढोल, नगाड़े, तासे, के साथ जुलूस नहीं निकाल सकते.

 

उन्होंने आगे कहा कि ऐसे में ये समझ नहीं आ रहा है कि हम लोग झारखंड में रह रहे हैं या तालिबान में. अगर तालिबान में रह रहे हैं तो सरकार बोल दे हम सिर झुकाकर उसे स्वीकार कर लेंगे लेकिन अगर इस तरह से हमारे धर्म पर चोट पहुंचाया जाएगा और नियम कानून लगाए जाएंगे तो हिंदू लोग बैठने वाले नहीं हैं. हम लोग ढोल बजाएंगे, हम लोग तरसा बजाएंगे और हम जूलूस भी निकालेंगे देखते हैं सरकार के पास कितनी ताकत है कि वह हमें रोक दे.

ये भी पढ़ें-सुरक्षाबलों ने तोड़ी नक्सलियों की कमर, एक के बाद एक गिरफ्तारी और सरेंडर

पक्ष और विपक्ष में वार-पलटवार

प्रशासन के आदेश का विरोध करते हुए बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल ने कुर्ता फाड़ा तो सदन में मुख्यमंत्री ने बीजेपी को आड़े हाथ ले लिया. बात रामनवमी से शुरू हुई तो मुख्यमंत्री नियोजन नीति के मुद्दे पर भी बरसे. झारखंड विधानसभा का बजट सत्र हर दिन हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. कभी भ्रष्टाचार, कभी नियोजन नीति तो कभी रामनवमी का मुद्दा. एक के बाद एक विपक्ष मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने में लगी है, लेकिन सत्र के 15वें दिन बारी थी बीजेपी के घेराव की और घेराव किया मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने. जिन्होंने मंगलवार को सत्र में हुए हंगामे को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. सीएम ने सदन में हुए हंगामे को लेकर कार्रवाई की मांग की और बीजेपी विधायकों पर तंज भी कसा.


सीएम सोरेन ने सदन में किया बीजेपी पर प्रहार


झारखंड विधानसभा में आज यानि 22 मार्च 2023 को भी जमकर बवाल हुआ. रामनवमी और नियोजन नीति को लेकर विपक्षी दलों ने सदन के अंदर और बाहर जबरदस्त हंगामा किया. सीएम हेमंत विपक्ष के विधायकों पर जमकर बरसे. उन्होंने कुर्ता फाड़कर सदन में आने वाले विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. साथ ही तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी नेताओं को कपड़ा फाड़कर बताना पड़ता है कि राम भक्त हैं. झारखंड में कुर्ता फाड़ सियासत पर कोहराम मच गया है. रामनवमी पर शुरू संग्राम की गूंज सड़क से सदन तक सुनाई दे रही है.