News Nation Logo

Whatsapp ग्रुप बनाकर चला रहे थे अवैध लॉटरी का धंधा, पुलिस को मिली सफलता

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 17 Jan 2023, 06:13:19 PM
jamshedpur crime

अवैध लॉटरी का धंधा (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

highlights

  • अवैध लॉटरी धंधे के मामले में बड़ी सफलता 
  • व्हाट्सएप से अवैध लॉटरी का धंधा
  • नागालैंड की अवैध लॉटरी
  • गुप्त सूचना के आधार पर की गई कार्रवाई 

Jamshedpur:  

Illegal lottery business: जमशेदपुर पुलिस को अवैध लॉटरी धंधे के मामले में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने अवैध लॉटरी के मामले में एक पान गुमटी संचालक को गिरफ्तार किया है. कार्रवाई करते हुए संचालक के पास से पुलिस ने 20,89,788 रुपये और 1198 पीस अवैध लॉटरी के अलावा कई सामान भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपी को गालूडीह निवासी गौतम मंडल बताया जा रहा है. हालांकि घटना का मुख्य सरगना फिलहाल फरार चल रहा है. जानकारी देते हुए एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि पुलिस को अवैध लॉटरी बेचने की सूचना मिली थी. इसको लेकर एक टीम गठित की गई है, जिसके बाद छापेमारी की गई. गालूडीह आंचलिक मैदान में एक पान गुमटी में छापेमारी की गई. 

यह भी पढ़ें- मिर्जाचौकी स्टेशन पर 'अंधेरा', आखिर क्यों किया जा रहा है सौतेला व्यवहार?

छापेमारी के दौरान पान गुमटी संचालक गौतम मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को उसके पास से 5 नोट बुक भी बरामद हुए हैं, जिसमें कई अहम सुराग मिले हैं. पूछताछ में पुलिस को मुख्य सरगना के बारे में जानकारी मिली और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

व्हाट्सएप से अवैध लॉटरी का धंधा
एसएसपी प्रभात कुमार ने मामले के बारे में बताया कि अवैध लॉटरी नागालैंड की है, जिसे व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर डिजिटल तरीके से संचालित की जा रही थी. इसी ग्रुप के माध्यम से लॉटरी नंबर दिया जाता था. पेमेंट के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों की सुविधा उपलब्ध की गई थी.

अवैध धंधे और नशे की जानकारी पुलिस को दें- एसएसपी
एसएसपी प्रभात कुमार ने आम लोगों से यह भी अनुरोध किया है कि अगर कहीं अवैध तरीके से कोई धंधा संचालित किया जा रहा है, तो इसकी जानकारी पुलिस को अवश्य दें.

First Published : 17 Jan 2023, 06:06:34 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.