logo-image

दलित छात्रा से गैंगरेप के विरोध में हुआ जोरदार प्रदर्शन, 40 प्रदर्शनकारियों पर FIR दर्ज

पलामू में एक दलित छात्रा से गैंगरेप की घटना के विरोध में सैकड़ों लोगों ने पलामू कलेक्टरेट के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. जिला प्रशासन ने इस प्रदर्शन के बाद सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में 40 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करा दी है.

Updated on: 05 Jan 2023, 12:34 PM

highlights

  • दलित छात्रा से गैंगरेप के विरोध में सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन 
  • प्रदर्शनकारियों ने कार से जा रहे डीसी को घेर लिया
  • जिला प्रशासन ने 40 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ FIR करा दी दर्ज 

 

Palamu:

पलामू जिला के पाटन थाना क्षेत्र में एक दलित छात्रा से गैंगरेप की घटना के विरोध में सैकड़ों लोगों ने पलामू कलेक्टरेट के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कार से जा रहे डीसी आंजनेयुलु दोड्डे को घेर लिया और काफी देर तक उनकी गाड़ी को आगे नहीं जाने दिया. प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाए, फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से उन्हें फांसी की सजा दी जाए, पीड़िता के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा मिले और परिजनों को आरोपी से समुचित सुरक्षा दी जाए. लेकिन जिला प्रशासन ने इस प्रदर्शन के बाद सरकारी कामकाज में बाधा डालने के आरोप में 40 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ FIR दर्ज करा दी है.  

यह भी पढ़ें : 5 BSSC अभ्यर्थियों पर नामजद केस हुआ दर्ज, 1 हजार अज्ञात पर किया गया मुकदमा

दरअसल, पाटन थाने के खामही ग्राम के टोला मोतिया खाला में एक दलित छात्रा के साथ 11 दिसंबर को गैंगरेप हुआ था. नौवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के माता-पिता और घर के लोग एक वैवाहिक समारोह में भाग लेने गए थे तब ही उसे अलेला पाकर चार युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया था. इस घटना में शामिल आरोपी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. अब तक पुलिस के गिरफ्त से सभी बाहर हैं. जिससे लोगों में काफी आक्रोश है. इसके खिलाफ उत्पीड़न विरोधी में जुलूस निकालकर पलामू डीसी-एसपी कार्यालय के पास पहुंचे और जमकर विरोध प्रदर्शन किया. दूसरी तरफ इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि दुष्कर्म मामले में 2 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, दो और लोगों की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है. जल्द ही सभी की गिरफ्तारी हो जाएगी.