logo-image

5 BSSC अभ्यर्थियों पर नामजद केस हुआ दर्ज, 1 हजार अज्ञात पर किया गया मुकदमा

पुलिस ने 5 अभ्यर्थियों को पकड़ा और दंडाधिकारी आदित्य विक्रम के बयान पर कोतवाली थाने में इन पांचों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है. साथ ही 1000 अज्ञात अभ्यर्थियों पर भी मुकदमा किया गया है. फिलहाल पांचों अभ्यर्थियों को नोटिस देकर छोड़ दिया गया है.

Updated on: 05 Jan 2023, 12:40 PM

highlights

  • पुलिस ने 5 BSSC अभ्यर्थियों  को पकड़ा
  • 5 BSSC अभ्यर्थियों के खिलाफ नामजद केस किया गया दर्ज 
  • 1000 अज्ञात अभ्यर्थियों पर भी किया गया मुकदमा 

 

Patna:

बुधवार को BSSC अभ्यर्थियों (BSSC Protest) ने महाआंदोलन का आगाज किया था. अभ्यर्थियों ने पटना कॉलेज गेट से पैदल मार्च निकाला था. पैदल मार्च सुबह 11.15 बजे शुरू हुई थी .लेकिन इस दौरान पुलिस द्वारा अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज किया गया था. वहीं, अब पुलिस ने इस मामले में 5 अभ्यर्थियों  को पकड़ा है और दंडाधिकारी आदित्य विक्रम के बयान पर कोतवाली थाने में इन पांचों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है. साथ ही साथ 1000 अज्ञात अभ्यर्थियों पर भी मुकदमा किया गया है. फिलहाल पांचों अभ्यर्थियों को नोटिस देकर छोड़ दिया गया है.

यह भी पढ़ें : छपरा में संदिग्ध परिस्थिति में मौत का सिलसला फिर शुरू, चाचा - भतीजे ने तोड़ा दम

आपको बता दें कि, पटना कॉलेज गेट से डाकबंगला चौराहा तक अभ्यर्थियों का पैदल मार्च निकालना था. इस दौरान पुलिस द्वारा अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज (Lathicharge on BSSC Canditates) किया गया. पुलिस (Patna Police) ने लाठियां मार-मार कर अभ्यर्थियों को खदेड़ दिया था . इस दौरान पटना के डाकबंगला चौराहे के आस-पास की सड़कें रणक्षेत्र में तब्दील हो गई थी. कई अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया था. कई अभ्यर्थियों को चोटें भी आई हैं. अभ्यर्थी BSSC की सभी पालियों की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की आज से भारत जोड़ो यात्रा की हो रही शुरुआत, 55 दिनों में 1200 किलोमीटर की यात्रा करेगी तय

अभ्यर्थियों की मुख्य मांगें

BSSC की दूसरी और तीसरी पाली की परीक्षा भी रद्द हो
परीक्षा की OMR की कार्बन कॉपी परीक्षार्थियों को दी जाए
परीक्षा का क्वेश्चेन बुकलेट परीक्षार्थियों को दिया जाए
परीक्षा की आंसर शीट भी की जाए जारी
रिजल्ट के साथ कट ऑफ और मार्क्स हो जारी
प्रश्न पत्र लीक मामले में CBI जांच कराई जाए