News Nation Logo

CM सोरेने के गृह नगरी पहुंचने वाला है 'विलास क्रूज', किए गए खास इंतजाम

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 19 Jan 2023, 04:15:31 PM
vilas cruise

विलास क्रूज (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • काशी से 13 जनवरी को रवाना हुआ विलास क्रूज
  • 21 जनवरी को साहेबगंज पहुंचेगा क्रूज
  • विलास क्रूज की स्वागत की तैयारी में प्रशासन

Sahibganj:  

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'वॉटरवे प्रोजेक्ट' के तहत बीते 13 जनवरी को वाराणसी से गंगा नदी में चलने वाले दुनिया के सबसे बड़े विलास क्रूज को गंगा से रवाना किया गया था. अब क्रूज बिहार-झारखंड के सीमावर्ती जिला साहेबगंज भी पहुंचने वाला है. बता दें कि गंगा विलास क्रूज को 13 जनवरी को काशी से पटना के लिए रवाना हुआ था. आगामी 23 जनवरी को क्रूज साहिबगंज पहुंचना था, लेकिन निर्धारित समय से दो दिन पहले ही यानि 21 जनवरी को विलास क्रूज पहुंच जायेगा. साहिबगंज के डीसी रामनिवास यादव ने भी इसकी पुष्टि की है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गंगा विलास क्रूज तय समय से 21 जनवरी को यहां पहुंच रही है, जिसके आने की सूचना मिली है.

यह भी पढ़ें- धनबाद में आदम युग की प्रथा आज भी जाती है निभाई, मिट्टी से की जाती है पूजा

साहेबगंज पहुंचने वाला है विलास क्रूज

जिला प्रशासन सैलानियों के स्वागत की जोरशोर से तैयारी कर रहे हैं. आपको बता दें कि गंगा विलास क्रूज विदेशी सैलानियों को लेकर गंगा नदी में सबसे लंबी यात्रा पर निकला है, जहां वह जगह-जगह रुक देश की सभ्यता-संस्कृति को दिखाया जा रहा है.  जब यह क्रूज सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के गृह नगरी साहिबगंज पहुंचेगा, तब इन विदेशी सैलानियों का स्वागत यहां किया जायेगा. विलास क्रूज को लेकर जिला प्रशासन भव्य स्वागत की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि इसकी औपचारिकता के लिए जिला प्रशासन ने संचालकों से भी इनके स्वागत के लिए परमिशन मांगी है. अनुमति मिलते ही जिला प्रशासन के द्वारा मेहमानों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ-साथ घाट के किनारे हाट लगाया जाएगा. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी कर लिये गये हैं. 

51 दिनों की यात्रा पर क्रूज
बता दें कि गंगा विलास क्रूज 51 दिनों की यात्रा पर निकला है. क्रूज इस यात्रा में 27 नदियों को पार करते हुए 1 मार्च को डिब्रूगढ़ पहुंचेगा. यह कुल 51 दिनों की यात्रा होगी. वहीं, क्रूज को देखने के लिए साहेबगंज के लोगों में बेहद उत्साह भी देखा जा रहा है.

First Published : 19 Jan 2023, 04:15:31 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.