logo-image

लातेहारः नेतरहाट विद्यालय में जूनियर छात्रों की पिटाई का वीडियो वायरल

लातेहार के प्रतिष्ठित नेतरहाट आवासीय विद्यालय में जुनियर छात्रों की पिटाई का मामला सामने आया है.

Updated on: 29 Jan 2023, 02:59 PM

highlights

  • सीनियर छात्रों ने हॉकी स्टिक से जूनियर छात्रों को पीटा
  • स्कूल अनुशासन समिति ने की मामले की जांच
  • विद्यालय ने चार दोषी छात्रों को स्कूल से निकाला

Latehar:

लातेहार के प्रतिष्ठित नेतरहाट आवासीय विद्यालय में जुनियर छात्रों की पिटाई का मामला सामने आया है.  जहां सीनियर छात्रों ने हॉकी स्टिक से जूनियर की जमकर पिटाई की है. पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल की अनुशासन समिति ने मामले की जांच पड़ताल की. जिसके बाद दोषी पाए गए चार छात्रों को विद्यालय से निकाल दिया गया है. बता दे कि नेतरहाट विद्यालय अपने अनुशासन को लेकर काफी चर्चित है लेकिन मारपीट की घटना से विद्यालय की अनुशासन पर एक बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.  

मिली जानकारी के मुताबिक, लातेहार के नेतरहाट में स्तिथ देश के प्रतिष्ठित नेतरहाट आवासीय विद्यालय में सीनियर छात्रों द्वारा हॉकी स्टिक से जूनियर की पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है. पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद स्कूल की अनुशासन समिति ने मामले की जांच की. दोषी पाए गए चार छात्रों को विद्यालय से निकाल दिया है लेकिन, इस घटना ने नेतरहाट आवासीय विद्यालय की साख पर बट्टा लगा दिया है.  घटना 26 जनवरी की बताई जा रही है. 

 

वीडियो में एक छात्र को गाली देते हुए हॉकी स्टिक से पीटा जा रहा है. मामला सामने आने पर शनिवार को विद्यालय अनुशासन समिति की बैठक हुई. इसमें हॉकी से पीटने वाले छात्र और उसे सहयोग करने वाले तीन छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है. पूरे मामले की प्राचार्य डॉ.  संतोष कुमार सिंह ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को सरस्वती पूजा में 9वीं क्लास के बच्चे ने 7वीं के बच्चे को दो-तीन थप्पड़ मार दिया था. छात्र ने अपने आश्रम के छात्रों से शिकायत की, जिस पर सीनियर छात्र ने आरोपी छात्र को हॉकी स्टिक से पीटा. 

ये भी पढ़ें-धर्म-आस्था के नाम पर धोखाधड़ी का फैला जाल, महिला का जेवर लेकर नटवरलाल हुआ फरार

मामले पर अनुशासन समिति ने आश्रम अधीक्षक डॉ. प्रसाद पासवान से स्पष्टीकरण मांगा है. बहरहाल नेतरहाट विद्यालय अपने अनुशासन को लेकर काफी चर्चित है. लेकिन इस एक वीडियो ने विद्यालय की अनुशासन पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि आगे क्या कारवाई होती है.