logo-image

धर्म-आस्था के नाम पर धोखाधड़ी का फैला जाल, महिला का जेवर लेकर नटवरलाल हुआ फरार

पीड़ित महिला के मुताबिक, फिर बाबा ने उससे कहा कि आप अपने गहने खोल कर इस युवक के हाथ में रख दो और तुम भी 60 कदम आगे जाकर फिर वापस आओ. जब उसने ऐसा किया, तो वापस आने पर वह कथित बाबा व युवक वहां से गायब थे.

Updated on: 29 Jan 2023, 10:36 AM

highlights

  • धर्म के नाम पर जमकर चल रहा ठगी का धंधा
  • भविष्य बताने के नाम पर महिला से की गई ठगी
  • लाखों रुपए के जेवर साधू की वेष में आए नटवरलाल ले उड़े
  • मामले की जांच में जुटी है तिलैया थाने की पुलिस

Koderma:

झुमरी तिलैया शहर में एक बार फिर धर्म व आस्था के नाम पर भविष्य बताते हुए लोगों को झांसा दे उनका कीमती सामान उड़ा लेने वाला गिरोह सक्रिय हो गया है. लंबे समय बाद इस गिरोह ने शहर के मुख्य हृदय स्थल झंडा चौक के पास एक महिला को निशाना बनाया और महिला का करीब एक लाख का सोने का गहना उड़ा ले गया. घटना को दो लोगों ने अंजाम दियाहै. महिला ने मामले की शिकायत थाना पुलिस से की है.

तिलैया थाना पहुंची 45 वर्षीय नागमणि देवी ने बताया कि वह शाम चार बजे झंडा चौक के पास से जा रही थी. इस दौरान एक व्यक्ति साधु के वेशभूषा में आया और उसे रोक कर बातचीत करने लगा. इसी बीच कथित बाबा ने पास खड़े एक युवक के बारे में भविष्य बताने लगा. उसने युवक के पॉकेट में रखे पांच हजार मेरे हाथ में रखवा कर युवक को 60 कदम चल कर वापस आने की बात कही. युवक चलकर वापस आया और पैसा उसे दे दिया. 

ये भी पढ़ें-शराबी फिल्म के गाने 'दे दे प्यार दे' पर प्रिंसिपल ने किया जबरदस्त डांस, Video Viral

पीड़ित महिला के मुताबिक, फिर बाबा ने उससे कहा कि आप अपने गहने खोल कर इस युवक के हाथ में रख दो और तुम भी 60 कदम आगे जाकर फिर वापस आओ. जब उसने ऐसा किया, तो वापस आने पर वह कथित बाबा व युवक वहां से गायब थे. ये लोग उसके सोने के चेन, मंगलसूत्र व जितिया लेकर फरार हो गये. महिला के अनुसार कथित बाबा उसके जीवन की कहानी बताते हुए भविष्य बताने लगा था. ऐसे में वह झांसे में आ गयी.

घटना के बाद जब पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी, तो पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस की प्रारंभिक जांच में पास में लगे सीसीटीवी फुटेज में ठगी करने वाले दोनों लोग एक बाइक पर सवार होकर भागते दिखे. पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही नटवारलालों को गिरफ्तार करने की बात कह रही है.