logo-image

शराबी फिल्म के गाने 'दे दे प्यार दे' पर प्रिंसिपल ने किया जबरदस्त डांस, Video Viral

विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा वसंत पचंमी के रूप में 26 जनवरी को पूरे देशभर में की गई. वहीं सरस्वती पूजा के दौरान दुमका के एक स्कूल प्रिसिंपल का डांस का वीडियो वायरल हो रहा है.

Updated on: 28 Jan 2023, 07:00 PM

highlights

  • दुमका स्कूल प्रिंसिपल का वीडियो वायरल
  • शराबी फिल्म के गाने पर किया जबरदस्त डांस
  • दे दे प्यार दे पर थिरकते नजर आए शिक्षक

Dumka:

विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा वसंत पचंमी के रूप में 26 जनवरी को पूरे देशभर में की गई. झारखंड और बिहार में सरस्वती पूजा का खास महत्व है, लोग इसे बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं. स्कूल और कॉलेज में छात्र और छात्राओं के द्वारा पूजा का आयोजन किया जाता है. पूजा के बाद लोग नाचगाना भी करते हुए अपनी खुशी का इजहार करते हैं. इस दौरान फिल्मी गीत भी बजाये जाते हैं, जिसकी धुन पर स्कूली बच्चे थिरकते हैं. वहीं झारखंड की उपराजधानी दुमका में डांस कर रहे बच्चों को देखकर खुद स्कूल के प्रिसिंपल भी ठुमके लगाते नजर आए. स्कूल के प्रधानाध्यापक ने छात्रों को नाचते देखा तो खुद भी नाचने लगे.

यह भी पढ़ें- JAC 2023 Admit Card: आसानी से करें 10वीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड

स्कूली बच्चों को गाने में थिरकते देख प्रिंसिपल साहब खुद को रोक नहीं पाए और शराबी फ़िल्म के गाने 'दे दे प्यार दे प्यार दे' पर जमकर छात्रों के साथ नाचने लगे. उनका डांस देखकर सब हैरान रह गए. अब यह डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस डांस के वीडियो के वायरल होने के विषय पर पूछने पर कहा कि स्कूल मे शिक्षक और छात्रों के बीच संबंध दोस्ताना होना चाहिए. उनके दिमाग में भय के बजाय निर्भीक होनी चाहिए ताकि बच्चों का पढ़ाई के साथ दिमाग स्वास्थ्य रहे और पढ़ाई के प्रति रूचि बढ़ाने के लिये ऐसा करना भी पड़ता है.

बता दें कि यह दुमका का वहीं स्कूल है, जो कोरोना काल में राज्य सरकार द्वारा स्कूल बंद रखने के बावजूद स्कूल के शिक्षकों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए अपने घरों के पास पढ़ाई चालू रखी. पेड़ों पर लाउडस्पीकर बांध कर बच्चों को पढ़ाया. यही नहीं बच्चों के घरों के दीवारों में अ-आ से लेकर a,b,c,d का पाठ पढ़ाया. इस स्कूल में पढ़ने वाले 266 छात्र -छात्राएं गरीब दलित और आदिवासी समुदाय के हैं. जिन्हें स्कूल के शिक्षकों ने भयमुक्त वातावरण में शिक्षा देने का माहौल तैयार किया है.