logo-image

Gumla: सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए गुमला प्रशासन की अनोखी पहल

गुमला में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है.

Updated on: 27 Dec 2022, 02:52 PM

highlights

  • गुमला प्रशासन की अनोखी पहल
  • ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील
  • नए साल को लेकर प्रशासन अलर्ट

Gumla:

गुमला में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए लोगों से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की जा रही है. प्रशासन द्वारा इसके लिए एक अनोखा तरीका अपनाया जा रहा है. लोगों को उनकी गलती का एहसास दिलाने के लिए उन्हें फाइन ना कर उन्हें गुलाब देकर और माला पहनाकर समझाने की कोशिश की जा रही है. गुमला जिला में सड़क दुर्घटना से होने वाली मौत की संख्या पर ध्यान दें तो प्रतिमाह बीस की संख्या में लोगों की मौत सड़क दुर्घटना से होती है, जिसके पीछे मुख्य कारण लोगों का शराब पीकर वाहन चलाना या फिर ट्रैफिक नियमों का पालन ना करना मुख्य कारण है. शराब पीकर वाहन चलाना भी ट्रैफिक नियमों का उलंघन करने का मामला है. इसको लेकर कई बार वाहन जांच लगाकर लोगों पर फाइन लगाया गया, लेकिन लोगों में सुधार नहीं हो पाया. जिसके बाद प्रशासन अनोखे तरीके से लोगों को जागरूक कर रही है.

यह भी पढ़ें- झारखंड की वो घटनाएं जिसके लिए राज्य को होना पड़ा शर्मसार

एसडीओ रवि जैन व एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल हाथों में गुलाब और माला लेकर लोगो को समझाने में लगे हैं, जो लोग बिना हेलमेट का चल रहे है. उन्हें समझाने के साथ माला पहनने का काम किया जा रहा है. एसडीपीओ मनीष चन्द्र लाल ने कहा कि नए साल का समय आ रहा है. ऐसे में लोगों को सड़क दुर्घटना से बचाकर उनके जीवन को सुरक्षित रखने की पहल है.

वहीं, एसडीओ रवि जैन ने कहा कि वाहन जांच करने के पीछे उनका उद्देश्य लोगों को परेशान करना नहीं है, बल्कि उनके जीवन को सुरक्षित करना है. इस तरह के काम करने से लोगों के अंतरात्मा से शायद यह बात समझ में आए और लोग ट्रैफिक नियमों का पालन कर अपने जीवन को सुरक्षित करने के उद्देश्य से ही ट्रैफिक नियमों का पालन करें ताकि आने वाले नए साल में किसी के घर मे मातम का माहौल ना हो.