News Nation Logo

धनबाद में 2 रिश्वतखोर दारोगा गिरफ्तार, ACB ने रंगेहाथ दबोचा

News State Bihar Jharkhand | Edited By : Jatin Madan | Updated on: 22 Nov 2022, 07:27:23 PM
daroga

दोनों दारोगाओं को रंगेहाथ ACB ने गिरफ्तार किया (Photo Credit: सोशल मीडिया)

highlights

. सरायढेला थाने में तैनात दारोगा राजेंदर उराव गिरफ्तार

. लोयाबाद थाने के दारोगा दशरथ साहू भी अरेस्ट

. दोनों को एसीबी ने रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Dhanbad:  

धनबाद जिले की एंटी करप्शन ब्यूरो यानि एसीबी बेहद ही सक्रिय होकर काम कर रही है. शिकायत मिलते ही एसीबी की टीम पीड़ित की मदद के लिए और आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए निकल पड़ती है. एसीबी की सक्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज 12 घंटे के अंदर एसीबी ने दो-दो दारोगाओं को रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. दोनों ही दारोगा को एसीबी ने जेल भेज दिया है.

पहला मामला

पहले मामले में धनबाद के सरायढेला थाने में तैनात दारोगा राजेंदर उराव के खिलाफ एसीबी को मुकदमा अपराध संख्या 170/2017 में पीड़ित को थाने से जमानत देने के ऐवज में 6,000 रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायक की गई थी. बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी प्रदीप कुमार पांडे से सरायकेला थाना  कांड संख्या 170/17 के मामले में थाने से जमानत देने के बदले दस हजार की दारोगा राजेंदर उराव पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था और एसीबी से शिकायत की थी. एसीबी ने मिली शिकायत के आधार पर जाल बिछाया और पीड़ित से दारोगा राजेंदर उराव को 6,000 रुपए नगद लेते धर दबोचा. एसीबी ने आरोपी दारोगा राजेंदर उराव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें-झारखंड विधानसभा के 22 साल: 3 दिवसीय समारोह का राज्यपाल ने किया उद्घाटन

दूसरा मामला

दूसरे मामले में एसीबी ने लोयाबाद थाने में तैनात दारोगा दशरथ साहू को केस संख्या 54/22 में आरोपी के रूप में दर्ज एक आरोपी का नाम हटाने के एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. दरअसल, लोयाबाद बासजोड़ा निवासी पिंटू यादव से केस में नाम हटाने के नाम पर 20 हजार रुपये की मांग की थी और दस हजार रुपये पर बात तय हुई थी. पिंटू जब शाम थाना पहुंचा तो दारोगा दशरथ साहू अपने रूम में आराम कर रहा था. दारोगा ने पिंटू से पैसे एक बैग में डालने का इशारा किया, जैसे ही पिंटू ने बैग में पैसे डाले वैसे ही एसीबी की टीम ने आरोपी दारोगा दशरथ साहू को धर दबोचा. आरोपी दारोगा दशरथ साहू को एसीबी की टीम ने कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया. 

First Published : 22 Nov 2022, 07:14:35 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.