logo-image

धनबाद में आदिवासी दंपति की हत्या मामले का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

धनबाद के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के रूपन पंचायत में आदिवासी दंपति की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. आपको बता दें पूर्वी टुंडी थाना के रूपन पंचायत में बीते 5 दिसंबर को युवक युवती की निर्मम हत्या कर दी गई थी.

Updated on: 07 Dec 2022, 03:49 PM

Dhanbad:

धनबाद के पूर्वी टुंडी थाना क्षेत्र के रूपन पंचायत में आदिवासी दंपति की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. आपको बता दें पूर्वी टुंडी थाना के रूपन पंचायत में बीते 5 दिसंबर को युवक युवती की निर्मम हत्या कर दी गई थी. वहीं, परिजनों का कहना है कि युवक का गांव के ही अमीन मरांडी के साथ कई बार विवाद हो चुका था. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

वहीं, पुलिस 1 आरोपी के गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है. डीएसपी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि उसी गांव के अमीन मरांडी और उसके परिजनों ने दंपति की हत्या की है. अमीन के परिजनों को शंका थी कि आदिवासी दंपति ने ओझागुनी कर भूत लगाकर उसके दो बेटों को मार डाला है.

पूर्वी टुंडी थाना में डीएसपी अरविंद कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी परिवार के पकड़े गए सदस्यों आमीन मरांडी, उसकी पत्नी मंगोली मरांडी और छोटे पुत्र अनिल मरांडी ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उन्होंने पुलिस को बताया कि इन लोगों से हमे जान का खतरा था. ये हमारे सभी बच्चों को मार देते. इसलिए हमने अपनी जान बचाने के लिए इस पति-पत्नी की हत्या की दी. कुल्हाड़ी से मारकर इन दोनों को मार डाला. इन्होंने कुछ दिन पहले ही मेरे एक बेटे राजेंद्र को मार डाला था.

यह भी पढ़े : 9 महीने से एक ही केस पुलिस के लिए बना सिरदर्द, बार-बार लापता हो रही लड़की

डीएसपी ने बताया कि हत्या में प्रयुक्त दो कुल्हाड़ी को भी बरामद किया गया है. मृतक सुकोल मरांडी के बड़े पुत्र सुकलाल मरांडी के लिखित शिकायत पर कुल 4 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. पकड़े गए आरोपियों में अमीन मरांडी, मंगोली मरांडी और अनिल मरांडी का नाम शामिल है. पुलिस इन्हें जेल भेजने की तैयारी कर रही है, जबकि घटना के बाद फरार चल रहे दूसरे बेटे बबलू मरांडी की धरपकड़ के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. बहुत जल्द बबलू मरांडी भी पुलिस की गिरफ्त में होगा.

रिपोर्ट : नीरज कुमार