logo-image

Palamu Tiger Reserve में सालों बाद बाघ के दर्शन, कैमरे में कैद हुई तस्वीर

पलामू टाइगर रिज़र्व में लम्बे समय के बाद बाघ देखा गया है और बाघ की तस्वीर कैमरे में कैद की गई है. बूढ़ा पहाड़ से सटे घने जंगलों में बाघ के दर्शन हुए हैं.

Updated on: 21 Mar 2023, 08:51 AM

highlights

  • पलामू टाइगर रिजर्व में सालों बाद बाघ के दर्शन
  • कैमरे में कैद हुई बाघ की तस्वीर
  • बाघ ने इलाके में दो शिकार किए 
  • ग्रामीणों से सावधानी बरतने की अपील

Palamu:

पलामू टाइगर रिज़र्व में लम्बे समय के बाद बाघ देखा गया है और बाघ की तस्वीर कैमरे में कैद की गई है. बूढ़ा पहाड़ से सटे घने जंगलों में बाघ के दर्शन हुए हैं. हालांकि बाघ की मौजूदगी के इलाके का सुरक्षा कारणों के चलते खुलासा नहीं किया गया है. जानकारी के मुताबाक बाघ ने इलाके में दो शिकार भी किये हैं. शुक्रवार को बाघ की मौजूदगी की सूचना मिलने पर टाइगर प्रोजेक्ट के फील्ड डायरेक्टर ने इलाके का दौरा किया. आपको बता दें कि इससे पहले 2019 में बेतला नेशनल पार्क में आखिरी बार एक बाघिन मृत मिली थी और तबसे बाघ ना तो दिखा था और ना ही उसकी तस्वीर कैमरे में कैद हुई थी. फिलहाल वन विभाग ने ग्रामीणों को अलर्ट किया है और जंगल जाने पर सावधानी बरतने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: Twitter बाज बिहार पुलिस की नाकामी की कहानी है मासूम तुषार की हत्या

छत्तीसगढ़ से चलकर आया बाघ

वहीं, पलामू टाइगर रिजर्व एरिया डायरेक्टर की माने ये बाघ छत्तीसगढ़ से चलकर पलामू पीटीआर पहुंचा है. पीटीआर में बाघ मिलने के बाद ट्रैकर ने बाघ को अपने कैमरे में कैद किया है. पलामू टाइगर रिजर्व एरिया डायरेक्टर का दावा है कि बाघ से 20 मीटर की दूरी से खुद के कैमरे से वीडियो और तस्वीर ली है. पलामू टाइगर रिजर्व एरिया में बाघ मिलने और उसका वीडियो वायरल होने से लोगों में कौतूहल का विषय बना हुआ है. वहीं, बाघ मिलने के बाद मीडिया और आम लोग पर्यटन यह जानने की इच्छुक की बाघ है या नहीं. वहीं, पीटीआर में बाघ आने के बाद बाघ ने 2 मवेशियों का शिकार भी किया है. दोनों पशुपालकों को मुआवजा दिया गया है.