logo-image
लोकसभा चुनाव

ट्यूशन पढ़ाने घर आया था शिक्षक, बच्ची को अकेला देख कर दिया कांड

गुरु और छात्र जैसे पवित्र रिश्ते को बोकारो में एक शिक्षक ने कलंकित कर दिया है. घर में अकेली नाबालिग छात्रा के साथ शिक्षक ब्रह्मेश्वर सिंह ने अश्लील वीडियो दिखाकर छेड़खानी करने का काम किया है.

Updated on: 25 Mar 2023, 02:41 PM

highlights

  • ट्यूशन पढ़ाने घर आया था शिक्षक
  • बच्ची को अकेला देख कर दिया कांड
  • पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

Bokaro:

आपने कबीर का फेमस दोहा गुरु गोविन्द दोऊ खड़े, काके लागूं पांय, बलिहारी गुरु अपने गोविन्द दियो बताय, तो जरूर सुना होगा. जिसका मतलब होता है कि गुरु और भगवान दोनों साथ में एक साथ खड़े हैं तो हमें दोनों में से किसे पहले प्रणाम करना चाहिए. गुरु को या भगवान को? ऐसी स्थिति में गुरु को पहले प्रणाम करना चाहिए क्योंकि एक शिक्षक ही वह इंसान होता है जो हमें गोविंद के बारे में बताते हैं. जिस शिक्षक को भगवान से पहले रखने की बात की जाए, जब वह भक्षक बन जाए तो फिर उस समाज और देश का क्या होगा. एक शिक्षक जो बच्चों के भविष्य को बनाते हैं. उन्हें समाजिक से लेकर नैतिक ज्ञान तक देते हैं, जब वो ही गुरु आपकी अस्मिता से खेलने लग जाए तो इसे ही शायद कलयुग कहा जाता है.

यह भी पढ़ें- धनबाद में मरीज की मौत के बाद नर्सिंग होम में हंगामा, जमकर चले लात-घूंसे

छात्रा को अश्लील वीडियो दिखाकर शिक्षक ने कर दिया कांड

गुरु और छात्र जैसे पवित्र रिश्ते को बोकारो में एक शिक्षक ने कलंकित कर दिया है. घर में अकेली नाबालिग छात्रा के साथ शिक्षक ब्रह्मेश्वर सिंह ने अश्लील वीडियो दिखाकर छेड़खानी करने का काम किया है. पुलिस ने पीड़ित नाबालिग छात्रा की मां की शिकायत पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक सेक्टर-12 की रहने वाली 12 वर्षीय छात्रा को शिक्षक ब्रह्मेश्वर सिंह घर में ट्यूशन पढ़ाने के लिए आता था.

पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज हुआ मामला

कल जब पीड़िता के माता-पिता बाजार गए हुए थे, इसी दौरान शिक्षक ने पहले अपने मोबाइल में छात्रा को अश्लील तस्वीर और वीडियो दिखाया. उसके बाद इसके साथ छेड़छाड़ करने लगा, जब उसके माता-पिता घर पहुंचे तो छात्रा ने रो-रोकर पूरी घटना को बताने का काम किया. उसके बाद पीड़ित छात्रा की मां ने सेक्टर-12 थाने जाकर आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. आरोपी शिक्षक ने खुद को सेक्टर-4 का रहने वाला बताया था, लेकिन जब पड़ताल की गई तो पता चला कि आरोपी शिक्षक बीएस सिटी थाना क्षेत्र के एलएच का रहने वाला है. आरोपी शिक्षक ने परिजनों को भी अपना पता गलत बताया था. थाना प्रभारी दुलड़ चौड़े ने बताया पीड़िता की मां की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है और आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है.