logo-image

मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की मौत, छठे की भी हालत नाजुक, कोरोना के काल में समा गया हंसता-खेलता परिवार

कोरोना का कहर पूरी दुनिया को तबाह कर दिया है. इसका अभी तक कोई कारगर उपाय नहीं निकल पाया है. इस महामारी को रोकने के लिए किसी भी देश को सफलता नहीं मिली है. इसके कहर से एक हंसता-खेलता परिवार इसके काल में समा गया.

Updated on: 21 Jul 2020, 11:39 AM

बोकारो:

कोरोना का कहर पूरी दुनिया को तबाह कर दिया है. इसका अभी तक कोई कारगर उपाय नहीं निकल पाया है. इस महामारी को रोकने के लिए किसी भी देश को सफलता नहीं मिली है. इसके कहर से एक हंसता-खेलता परिवार इसके काल में समा गया. कोरोना की वजह से परिवार में एक के बाद एक 6 सदस्यों की मौत हो चुकी है. पहले मां फिर एक के बाद एक-एक बेटे की जान चली गई. छठे बेटे की भी हालत नाजुक बनी हुई है. सबसे पहले मां की मौत हुई. मां को कंधा देने वाला बेटा भी संक्रमित हो गई. जिसके चलते पांचों बेटे की मौत हो गई. 15 दिनों में ही इस परिवार के छठे सदस्य की मौत हो गई. मृतक महिला के एक और बेटे के अलावा परिवार के कई अन्य सदस्यों की भी तबीयत खराब बताई जा रही है. देश में अपनी तरह का संभवतः यह अकेली मनहूस घटना है, जिसमें कोरोना से एक परिवार के छह लोगों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम एक्ट के खिलाफ सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका खारिज, हाईकोर्ट ने लगाई मुहर

छठे सदस्य की सोमवार को कोरोना संक्रमण के कारण मौत

यह दर्दनाक मामला धनबाद के कतरास इलाके का है. रानी बाजार में रहने वाले एक परिवार के छठे सदस्य की सोमवार को कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार, चार जुलाई को सबसे पहले 88 वर्षीय मां का निधन बोकारो के एक नर्सिंग होम में हुआ. शव की जांच से पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थी. उसके बाद उनके एक बेटे की मौत रांची के रिम्स कोविड अस्पताल में हो गई. कुछ दिन बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली दंगों और देशद्रोह के आरोपी सरजील इमाम कोरोना पॉजिटिव

तबीयत बिगड़ते ही मौत के मुंह में समा गया

मौत का तांडव यहीं नहीं रुका, तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटीन सेंटर में भर्ती था, वहीं एकाएक तबीयत ऐसी बिगड़ी कि सीधे मौत के मुंह में समा गया. उनके ड्राइवर उन्हें पीएमसीएच ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 16 जुलाई को चौथे बेटे का भी टीमएच जमशेदपुर में कैंसर बीमारी के इलाज के दौरान निधन हो गया. पांचवां बेटा भी धनबाद के कोविड अस्पताल में रेफर करने के बाद रिम्स रांची में भर्ती था, जहां सोमवार को उसने अंतिम सांस ली. इसी के साथ कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बुजुर्ग महिला और उसके पांच बेटों की मौत हो गई है. वहीं, परिवार के कई और सदस्यों का भी इलाज चल रहा है. इस परिवार के दुःखों के बारे में जो भी सुन रहा है, उसका कलेजा फटा जा रहा है.