logo-image

JSSC CGL को लेकर ट्विटर पर छात्रों का महाअभियान, राज्य सरकार से की ये मांगे

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) को लेकर राज्य में मुद्दा गहराता जा रहा है. जेएसएससी के खिलाफ प्रदेश के छात्र ने सोशल मीडिया पर जंग का ऐलान कर दिया है.

Updated on: 29 Feb 2024, 05:40 PM

highlights

  • झारखंड छात्रों का महाअभियान
  • राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा
  • चंपई सरकार से की ये मांगे

Ranchi:

झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (JSSC) को लेकर राज्य में मुद्दा गहराता जा रहा है. जेएसएससी के खिलाफ प्रदेश के छात्र ने सोशल मीडिया पर जंग का ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया साइट एक्स पर स्टूडेंट्स जमकर महाअभियान चला रहे हैं, छात्रों को लोगों का समर्थन भी मिल रहा है. गुरुवार को महाअभियान #conduct_jssc_fair_exams सोशल मीडिया पर ट्रेंड करता नजर आ रहा है. छात्रों की मांग है कि जेएसएससी की निष्पक्ष तरीके से परीक्षा ली जाए. छात्रों के इस अभियान को भाजपा के नेताओं का भी समर्थन मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें- 1 मार्च को पीएम मोदी का धनबाद दौरा, सिंदरी कारखाना का करेंगे उद्घाटन

बाबूलाल मरांडी ने छात्रों का किया समर्थन

झारखंड प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने एक्स पर छात्रों का समर्थन करते हुए लिखा कि विगत चार सालों में झारखंड की ठगबंधन सरकार ने राज्य के युवाओं को नौकरी देने के नाम पर सिर्फ उन्हें धोखा देने और बरगलाने का काम किया है। प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी करना, असंवैधानिक नियोजन नीति बनाना, सीटों का सौदा करना, सत्ता का रौब दिखाना और युवाओं पर लाठियां भांजना झारखंड सरकार की पहचान बन चुकी है। अब हमारे कर्णधार युवा ही इस निकम्मी सरकार का अंजाम तय करेंगे... 

पहले 1 मार्च से शुरू होना था महाअभियान

आपको बता दें कि पहले छात्र यूनियन 1 मार्च से ट्विटर पर महाअभियान चलाने वाले थे, लेकिन 28 फरवरी को अचानक से इसकी तारीख में फेरबदल करते हुए 29 फरवरी को ही अभियान का ऐलान कर दिया. इस अभियान के साथ ही छात्र justice_jssc_students की जगह #conduct_jssc_fair_exams और नौकरी_ नहीं_ तो_ बदलेंगे_ झारखण्ड_ सरकार हैशटैग चला रहे हैं.

क्या है छात्रों की मांग

ट्विटर अभियान के जरिए छात्र सरकार से मांग कर रहे हैं कि जेएसएससी सीजीएल परीक्षा का संचालन करने वाली कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दें.
वहीं, नई विश्वसनीय एजेंसी को हायर कर तत्काल प्रभाव से सीजीएल समेत जेएसएसी की अन्य परीक्षा का संचालन सुचारू रूप से किया जाए.
सीबीआई से जेएसएससी के भ्रष्ट लोगों के खिलाफ जांच कराई जाए.
इसके साथ ही 31 जनवरी को निर्दोष छात्रों पर नामकुम थाने में दर्ज एफआईआर कांड संख्या 46\2024 को निरस्त कर दिया जाए.