logo-image
लोकसभा चुनाव

1 मार्च को पीएम मोदी का धनबाद दौरा, सिंदरी कारखाना का करेंगे उद्घाटन

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मार्च को झारखंड के धनबाद आ रहे हैं. वहां पहुंचकर पीएम मोदी सिंदरी खाद्य कारखाना का उद्घाटन करेंगे.

Updated on: 29 Feb 2024, 03:55 PM

highlights

  • 1 मार्च को पीएम मोदी का धनबाद दौरा
  • सिंदरी कारखाना का करेंगे उद्घाटन
  • पीएम की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम

Ranchi:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मार्च को झारखंड के धनबाद आ रहे हैं. वहां पहुंचकर पीएम मोदी सिंदरी खाद्य कारखाना का उद्घाटन करेंगे. वहीं, पीएम के आगमन को लेकर पूरा शहर तैयार हो चुका है और हर जगह प्रधानमंत्री का पोस्टर लगाया गया है. भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री के स्वागत में किसी प्रकार का कोई कसर नहीं छोड़ा जा रहा है. बैनर-पोस्टर के साथ ही कटआउट भी लगाए जा रहे हैं. पूरा शहर मोदीमय हो चुका है. कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने के लिए जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही पार्टी की तरफ से ऑटो, टोटो और अन्य वाहनों से भी प्रचार किया जा रहा है. पूरे शहर के सड़क के चारों ओर भाजपा का झंडा देखा जा सकता है. शहर के अहम जगहों पर जैसे सिटी सेंटर, बैंक मोड़, रणधीर वर्मा चौक, मेमको मोड़ समे कई जगहों पर भाजपा का झंडा लहराता हुआ देखा जा सकता है. भाजपा नेता अपने बैनर-पोस्टर से पूरे शहर को मोदीमय कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से झटका, बजट सत्र में नहीं हो सकेंगे शामिल

कारखाना खुलने को लेकर लोगों में खासा उत्साह

आपको बता दें कि लोग बैनर व पोस्टर के माध्यम से सिंदरी कारखाना खुलने को लेकर पीएम मोदी का आभार भी जताते दिख रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ता खुद ही घर-घर घूमकर लोगों को मोदी के कार्यक्रम  के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. 

पीएम की सुरक्षा को लेकर खास इंतजाम

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर भी धनबाद के विभिन्न इलाकों, राज्य के विभिन्न जिलों, जैप और आइआरबी से लगभग 8 हजार जवानों की तैनाती धनबाद में की गई है. सभी को अपने वरीय अधिकारियों के आदेश का पालन करना है और ड्यूटी में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी है, इसे लेकर विशेष ध्यान रखने को कहा गया है. 

पीएम के खाने की होगी जांच

बता दें कि प्रधानमंत्री के खान-पान का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है. उनके खाने पर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप नजर बनाए हुए हैं. हालांकि धनबाद स्वास्थ्य विभाग में कोई भी फूड इंस्पेक्टर नहीं है, लेकिन पीएम के खाने की जांच के लिए रांची से फूड इंस्पेक्टर की टीम आ रही है. जिसे लेकर सिविल सर्जन चंद्रभानु प्रतापन ने इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग रांची को पत्र भी लिखा था.