logo-image

Jharkhand News: गांधी जयंती के मौके पर खास छूट, झारखंड राज्य खादी बोर्ड का बंपर ऑफर

गांधी जयंती के मौके पर झारखंड राज्य खादी बोर्ड ग्राहकों के लिए खास छूट वाला ऑफर लाया है. ये ऑफर दो अक्टूबर से लेकर 31 जनवरी 2024 तक लागू रहेगा.

Updated on: 02 Oct 2023, 07:09 PM

highlights

  • गांधी जयंती के मौके पर खास छूट
  • झारखंड राज्य खादी बोर्ड का बंपर ऑफर 
  • बुनकरों के लिए खास पहल 
  • फैब्रिक पर 20% छूट

Ranchi:

गांधी जयंती के मौके पर झारखंड राज्य खादी बोर्ड ग्राहकों के लिए खास छूट वाला ऑफर लाया है. ये ऑफर दो अक्टूबर से लेकर 31 जनवरी 2024 तक लागू रहेगा. इस विशेष छूट का लाभ झारखंड खादी बोर्ड के राज्य और राज्य से बाहर सभी 17 इंपोरियम पर उपलब्ध है. झारखंड खादी रेडिमेड कपड़े पर 25% तक विशेष छूट दे रहा है, जबकि कपड़े पर 20% छूट दिया जा रही है. झारखंड खादी राज्य सभी लोगों से अपील भी कर रहा है कि वो इस विशेष छूट का लाभ जरूर उठाएं. खादी बोर्ड ने आम लोगों के लिए 2 अक्टूबर से लेकर 31 जनवरी 2024 तक इस विशेष छूट का प्रावधान किया है. यानी पूरे तीन महीने तक खादी प्रेमियों को इस बंपर छूट का मौका मिलेगा और वो फैब्रिक पर 20% और रेडिमेड गारमेंट पर 25% डिस्काउंट के साथ खरीदारी कर सकेंगे.

बुनकरों के लिए खास पहल 

झारखंड खादी बोर्ड की ये पहल खास कर उस बुनकरों के लिए है जो हाशिए पर हैं. ऐसे में खादी बोर्ड ने बुनकरों द्वारा तैयार किए गए उत्पाद को ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए ये पहल की है. इससे ना सिर्फ बुनकरों को आर्थिक लाभ होता है. बल्कि उन्हें एक सपोर्ट भी मिलता है. जिससे वो अपना व्यवसाय जारी रख सकें. राज्य सरकार का भी उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा बुनकरों को मदद मुहैया कर सकें. बता दें कि खादी के जो भी उत्पाद बिकते हैं इसका एक हिस्सा बुनकरों की मदद के लिए दिया जाता है. इसको लेकर एक ट्रस्ट भी बना हुआ है.

ये भी पढ़ें-चुनावी मोड में कांग्रेस, लोकसभा चुनाव में 14 की 14 सीटें जीतने की तैयारी

ग्राहकों को बेसब्री से इंतजार

गांधी जयंती पर झारखंड खादी बोर्ड के द्वारा दिए जाने वाले खास ऑफर्स का ग्राहकों को भी बेसब्री से इंतजार रहता है. झारखंड खादी बोर्ड का राज्य के अलग अलग जिलों में कुल 17 बिक्री केंद्र एंपोरियम हैं. इसके अलावा दिल्ली के केनॉट प्लेस और यूपी के लखनउ में भी झारखंड खादी का इंपोरियम है. यहां के कपड़ों और फैब्रिक की गुणवत्ता को लेकर खादी बोर्ड बेहद गंभीर रहता है. साथ ही ओल्ड जेनरेशन के साथ साथ न्यू जेनरेशन के टेस्ट का भी बखूबी ध्यान रखा जाता है. यंग जेनरेशन के टेस्ट और चॉइस को ध्यान में रखकर फैशन डिजायनर्स से फैशनेबल आयटम्स भी तैयार करवाए जाते हैं. यही वजह है कि झारखंड खादी बोर्ड ओल्ड से लेकर यंग जनरेशन तक की पहली पसंद बन चुका है. महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर झारखंड खादी बोर्ड की ओर से ग्राहकों के लिए हर साल विशेष छूट का प्रावधान किया जाता है, ये छूट 20 से 25% तक का होती है. विशेष छूट के जरिए खादी को हर घर से जोड़ने की कोशिश तो होती ही है. साथ ही इससे होने वाली आय बुनकरों के हाथों को और मजबूत करने की एक पहल भी है.

रिपोर्ट : कुमार चंदन