News Nation Logo

BJP विधायक के तेवर से स्पीकर नाराज, स्पीकर ने कही ये बात

सदन में विपक्षी विधायकों के व्यवहार से स्पीकर रवींद्र नाथ महतो आहत नजर आए. इस दौरान उन्होंने विपक्षी विधायकों से सदन को फुटपाथ ना बनाने की बात कही.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 07 Sep 2021, 06:16:11 PM
Speaker Rabindra Nath Mahto

Speaker Rabindra Nath Mahto (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • BJP विधायकों के तेवर से स्पीकर हुए नाराज
  • भाजपा विधायकों से सदन को फुटपाथ ना बनाने की स्पीकर ने कही बात 

नई दिल्ली:

झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र का तीसरा दिन हंगामे के भेंट चढ़ा. विधानसभा में कार्यवाही शुरु होते ही भाजपा विधायकों ने हंगामा करना शुरु कर दिया. इसके बाद स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया.  इस दौरान सदन को व्यवस्थित ढंग से चलाने के लिए स्पीकर ने हरसंभव प्रयास किए. लेकिन उनका प्रयास असफल साबित हुआ. सदन में विपक्षी विधायकों के व्यवहार से स्पीकर रवींद्र नाथ महतो आहत नजर आए. इस दौरान उन्होंने विपक्षी विधायकों से सदन को फुटपाथ ना बनाने की बात कही. हालांकि स्पीकर के कहने के बाद भी सदन में भाजपा विधायक थमे नहीं बल्कि भाजपा विधायकों ने सदन के वेल में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया. 

यह भी पढ़ें: ट्यूनीशियाई पार्टी ने देश की असाधारण स्थिति को समाप्त करने का किया अनुरोध

झारखंड विधानसभा में क्यों मचा है हंगामा? 

दरअसल में भाजपा विधायकों के द्वारा नियोजन नीति रद्द करो की मांग की जा रही है. इसी मांग को लेकर भाजपा विधायकों ने मंगलवार को नारा लगाते हुए वेल में आ गए और देखते-देखते में सदन का माहौल हंगामेदार हो गया. पक्ष-विपक्ष के तरफ से जारी आरोप-प्रत्यारोप के बीच हंगामा बढ़ता ही गया. स्पीकर के कहने पर संसदीय कार्य मंत्री ने भी सदन में अपनी बात रखने की कोशिश की लेकिन उनकी बात को किसी ने नहीं सुना. आपको बता दें कि भाजपा के विधायकों के द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करने पर स्पीकर ने विधायकों से राजनीति के लिए मजाक नहीं करने की बात कही. विधायकों के व्यवहार से आहत होकर स्पीकर ने विधायकों से हनुमान चालीसा पढ़ने के लिए पंडित जी से सही जगह पूछने की बात कही.

यह भी पढ़ें: मेयर किशोरी पेडनेकर का बड़ा बयान, मुंबई में आ गई है तीसरी लहर!

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए कमरा दिए जाने पर भाजपा उग्र 

झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए विशेष व्यवस्था किए जाने के मुद्दे पर अब बीजेपी के साथ ही हिंदू संगठनों के तेवर भी तल्ख हो चुके हैं. विश्व हिंदू परिषद और हिंदू महासभा ने सीधे तौर पर आरोप लगाते हुए कहा है झारखंड की सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण के लिए संविधान की मर्यादा का उल्लंघन कर रही है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने झारखंड विधानसभा में नमाज पढ़ने के लिए अलग व्यवस्था किए जाने का कड़ा विरोध किया है. उन्होंने झारखंड सरकार पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए कहा कि इस को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है.

First Published : 07 Sep 2021, 06:16:11 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.