logo-image

सिमडेगा में चौंकाने वाली घटना, पुलिसकर्मी ने खुद को मारी गोली

झारखंड के सिमडेगा जिले से एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर कर ली.

Updated on: 03 Nov 2023, 03:43 PM

highlights

  • सिमडेगा में चौंकाने वाली घटना
  • पुलिसकर्मी ने खुद को मारी गोली
  • आक्रोशित लोगों ने पुलिसकर्मी को खदेड़ा

 

Simdega:

झारखंड के सिमडेगा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. पुलिसकर्मी ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर कर ली. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के जवान ने सरकारी राइफल से गोली मार कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. पुलिसकर्मी की आत्महत्या की खबर परिजनों को मिलते ही परिवार में मातम पसर गया. मिली जानकारी के अनुसार घटना से पहले पुलिस के जवान की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया था. हादसे मेैं 2 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए थे. यह मामला झारखंड के सिमडेगा जिला के कोलेबिरा थाना का है. 

यह भी पढ़ें- जानिए किन अहम मुद्दों पर लग सकती है हेमंत कैबिनेट की बैठक में मुहर

यहां जानिए क्या है पूरा मामला?

कोलेबिरा थाना में तैनात सिपाही सत्यजीत कच्छप ने बीती रात खुद के ही राइफल से गोली मार कर आत्महत्या कर ली. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर सत्यजीत कच्छप अपनी गाड़ी से पुतरीटोला बरसलोया की तरफ जा रहा था. इस दौरान लसिया गांव के पास उसकी कार का नियंत्रण गड़बड़ा गया और उसने बाइक सवार दो लोगों को टक्कर मार दी. घटना की सूचना मिलने पर डीआईजी अनूप बिरथरे सिमडेगा जिले के कोलेबिरा थाना पहुंचे और डीआईजी अनूप बिरथरे ने घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम को पूरे मामले की जांच का आदेश दिया है.

आक्रोशित लोगों ने पुलिसकर्मी को खदेड़ा

डीआईजी अनूप बिरथरे ने बताया कि घटना 2 नवंबर की शाम की है. जिसमें कोलेबिरा थाना में तैनात हवलदार सत्यजीत कच्छप ने पुलिस कस्टडी में अपने आप को इंसास राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. सत्यजीत बिना बताए बैरक से 1 नवंबर को हथियार लेकर चले गए थे. इस बीच कोलेबिरा थाना क्षेत्र में एक बाइक से उनकी गाड़ी टकरा गई. हादसे के बाद बाइक सवार 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सत्यजीत का पीछा किया. स्थानीय लोगों से बचने के लिए सत्यजीत भीड़ से भागने लगा. भीड़ के साथ धक्का मुक्की के दौरान उसने हवाई फायरिंग भी की. जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. सत्यजीत अपनी कार को छोड़कर बचाने के लिए जंगल की तरफ निकल गए. घटना की सूचना कोलेबिरा थाना में मिलते ही पुलिस ने सर्च अभियान चला कर सत्यजीत कच्छप को खोजकर थाना लेकर पहुंची. जहां थाना कैंपस में आने के बाद उन्होनें घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद अब पुलिस पूरे मामले में गहनता से जांच कर रही है.