logo-image

शिबू सोरेन को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका, बढ़ सकती है मुश्किलें

चुनाव से पहले लोकपाल केस में झामुमो के सुप्रीमो शिबू सोरेन को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगा है.

Updated on: 22 Jan 2024, 06:46 PM

highlights

  • सुप्रीम कोर्ट से शिबू सोरेन को झटका
  • हाई कोर्ट से याचिका की खारिज
  • बढ़ सकती है शिबू सोरेन की मुश्किलें

Ranchi:

लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में भी सियासी हलचलें बढ़ती नजर आ रही है. शनिवार को ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन से करीब 7 घंटे तक पूछताछ की, जहां कुछ सवालों का जवाब सीएम ने बेबाकी से दिया तो कुछ सवालों के जवाब में सीधा कह दिया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. ईडी के पूछताछ के बाद मुख्यमंत्री आवास के बाहर सीएम के समर्थन में भारी भीड़ जुटी हुई थी, उन्हें भी हेमंत सोरेन ने संबोधित करते हुए कहा कि हमने झारखंड लड़कर लिया है और इसे षडयंत्रकारियों के हाथ में नहीं जाने देंगे. हमारे विपक्षी जाल बिछा रहे हैं और इनके इस जाल को कुतर-कुतरकर आगे बढ़ेंगे. हम इनके कारवां में आखिरी कील ठोकेंगे और धैर्य व संयम के साथ डटे रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- Jharkhand Weather: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जारी किया गया अलर्ट

सुप्रीम कोर्ट से शिबू सोरेन को झटका

वहीं, चुनाव से पहले लोकपाल केस में झामुमो के सुप्रीमो शिबू सोरेन को दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगा है. दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच को रद्द करने की राज्यसभा सांसद की याचिका को खारिज कर दिया है. हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद आय से अधिक संपत्ति मामले में शिबू सोरेन की मुश्किलें बढ़ सकती है क्योंकि अब सीबीआई का रास्ता साफ हो गया है. यह शिबू सोरेन के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. बता दें कि इस मामले में आखिरी सुनवाई 22 सितबंर, 2023 को हुई थी और दोनों पक्षों की दलील को सुनने के बाद हाईकोर्ट ने अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया था.

निशिकांत दुबे ने की थी शिकायत

गोड्डा के भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने शिबू सोरेन के खिलाफ शिकायत दर्ज करते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. जिसके बाद शिबू सोरेन ने सीबीआई जांच को चुनौती देते हुए सीबीआई जांच पर रोक लगाने की मांग की थी. साथ ही सीबीआई की शुरुआती जांच की कार्यवाही को भी निरस्त करने की मांग की. उनकी इस याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया. इससे पहले 12 सितंबर, 2023 को कोर्ट ने शिबू सोरेन के खिलाफ कार्यवाही पर रोक लगा दी थी.