logo-image

Jharkhand Weather: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, जारी किया गया अलर्ट

झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है. राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में तीन दिनों तक घना कोहरा छाए रहने की आशंका जताई जा रही है.

Updated on: 21 Jan 2024, 08:56 PM

highlights

  • झारखंड में ठंड का प्रकोप जारी
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
  • इस दिन हो सकती है बारिश

Ranchi:

झारखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदलने वाला है. राजधानी रांची समेत राज्य के कई हिस्सों में तीन दिनों तक घना कोहरा छाए रहने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, शनिवार को सुबह में धूप निकली. मौसम विभाग की मानें तो 20 और 21 जनवरी को धुंध कम होने का अंदाजा लगाया जा रहा है, लेकिन 22 और 23 जनवरी को राज्य के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा सकता है. जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 1-2 दिनों तक राजधानी रांची का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री से नीचे जा सकता है. अगर मौसम साफ होता है तो तापमान 24 डिग्री तक जा सकता है. 22 और 23 जनवरी को अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है. वहीं, पिछले 24 घंटे में रांची का अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- ED के सवालों का जवाब देकर CM सोरेन ने समर्थकों से कहा- ताबूत में आखिरी कील ठोकेंगे

22 और 23 जनवरी को मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

वहीं, पिछले 24 घंटे में कोल्हान के कई जगहों पर बारिश की आशंका जताई जा रही है. वहीं, सबसे अधिक बारिश चाईबासा के जगन्नाथपुर में हुई. पश्चिमी सिंहभूम में सबसे अधिक बारिश हुई, यह करीब 26 मिलीमीटर दर्ज की गई. सिमडेगा की बात करें तो यहां बारिश 20 मिलीमीटर दर्ज की गई. आपको बता दें कि बीते तीन दिन में कोहरे की वजह से राज्यभर में कई फ्लाइटें भी रद्द हो चुकी है. फ्लाइटों के साथ ही दर्जनोंभर ट्रेन अपने तय समय से 8-10 घंटे तक लेट चल रही है. 

आपको बता दें कि उत्तर पूर्वी राज्यों में बर्फीली हवा से आम जन जीवन अस्त व्यस्त हो रखा है. लोगों का घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो गया है. ठंड को देखते हुए राज्य सरकार ने स्कूलों को भी बंद कर दिया था. अभी भी लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं जताई जा रही है. पड़ोसी राज्य बिहार की बात करें तो वहां भी शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी है. लोग घर से बाहर निकलने से पहले 10 बार सोच रहे हैं. बिहार में भी 20 जनवरी तक कक्षा 8वीं तक की सारी क्लासेस रद्द कर दी गई थी.