logo-image

खतियानी जोहार यात्रा का दूसरा चरण, सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे सिमडेगा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा के तहत सिमडेगा पहुंचे. जहां भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सीएम कार्यक्रम में पहुंचे.

Updated on: 23 Jan 2023, 06:29 PM

highlights

  • खतियानी जोहार यात्रा का दूसरा चरण
  • सीएम हेमंत सोरेन पहुंचे सिमडेगा
  • दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत
  • मंच से सीएम ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां
  • बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

Simdega:

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खतियानी जोहार यात्रा के तहत सिमडेगा पहुंचे. जहां भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच सीएम कार्यक्रम में पहुंचे. जहां दीप प्रज्जवलित कर सीएम ने कार्यक्रम की शुरूआत की. इस दौरान पारंपरिक लोक नृत्य भी किया गया. वहीं, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत ने कहा कि खतियानी यात्रा ये बताने के लिए है कि झारखंड वासियों को बिना संघर्ष किए कुछ नहीं मिलने वाला. 2019 के बाद आदिवासियों ने अपना मुख्यमंत्री बनाकर साबित कर दिया है कि यहां के लोग सरकार बना भी सकते हैं और चला भी सकते हैं. 

वहीं, इस दौरान सीएम ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब वो आदिवासी और मूलवासी की बात करते हैं तो केंद्र की सरकार उनके पीछे जांच एजेंसियों को लगा देती है. सीएम ने साथ ही अपनी कार्यक्रम की उपलब्धियों को भी गिनाया. कार्यक्रम में खास ये रहा कि सीएम के स्वागत के लिए कांग्रेस के निलंबित विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी भी दूसरे मंत्रियों के साथ शामिल रहे.

सीएम सोरेन ने ट्वीट किया कि सिमडेगा जिले में खतियानी जोहार यात्रा में शामिल होने का सौभाग्य मिला।सभी को अनेक-अनेक शुभकामनायें और खतियानी जोहार #खतियानी_जोहार_यात्रा. साथ ही उन्होंने लिखा कि खतियानी जोहार यात्रा के क्रम में जिलों में लोगों से मिलने का अवसर मिल रहा है. जब झारखण्ड के लोग अलग राज्य के लिए लड़े तो बोला जाता था कि इनसे कुछ नहीं होगा. फिर बोला गया कि राज्य ले लिया पर सरकार नहीं बना पायेंगे. आज आपके आशीर्वाद से आपका यह बेटा और भाई लोगों को अधिकार दे रहा है. उन्होंने लिखा कि पूर्व की सरकारें बंद कमरे में बैठकर कागजों तक सिमटी रहती थी. उनकी योजनाओं का कभी लोगों को लाभ नहीं मिलता था. आज आपकी सरकार आपको अधिकार देने के लिए पंचायत-पंचायत शिविर का आयोजन कर रही है. लाखों जरूरतमंद लोगों को योजनाओं से जोड़ कर हक-अधिकार दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Bihar Hooch Tragedy: सीवान शराब कांड में 5 की मौत, 10 की हालत गंभीर, 12 लोग गिरफ्तार