logo-image

बीजेपी सांसद निशिकांत के ट्वीट से बनी बात, राज्यसभा चुनाव में वोट देने को राजी हुए सरयू राय

झारखंड में राज्यसभा चुनाव से पहले सियासत ने नया मोड़ ले लिया है. भारतीय जनता पार्टी से बगावत कर निर्दलीय विधायक चुने गए सरयू राय के तल्ख तेवर अब नरम पड़ गए हैं.

Updated on: 14 Jun 2020, 10:07 AM

रांची:

झारखंड (Jharkhand) में राज्यसभा चुनाव से पहले सियासत ने नया मोड़ ले लिया है. भारतीय जनता पार्टी से बगावत कर निर्दलीय विधायक चुने गए सरयू राय के तेवर अब नरम हो गए हैं. झारखंड के विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़कर हरा देने वाले बागी नेता सरयू राय राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha election) में बीजेपी प्रत्याशी को वोट करेंगे. गोड्डा से सांसद निशिकांत दुबे के एक ट्वीट के बाद सरयू राय (Saryu Roy) अब राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के पक्ष में वोट डालने पर राजी हो गए हैं. बीजेपी सांसद दुबे ने कहा कि झारखंड के निर्दलीय विधायक सरयू राय 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने को सहमत हुए हैं.

यह भी पढ़ें: सभी वर्ग के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी सरकार, बोले CM सोरेन

दरअसल, बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को सरयू राय के साथ अपनी तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की थी. साथ ही ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'मैंने सरयू राय जी से उनके पुराने मित्र दीपक प्रकाश का समर्थन करने का अनुरोध किया. मेरा अनुरोध स्वीकार करने के लिए मैं उनका आभारी हूं.'

बीजेपी सांसद के इस ट्वीट पर सरयू राय ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और राय ने ट्वीट किया, 'निशिकांत जी का ट्वीट मायने रखता है. मैं और भ्रमित नहीं हूं.' इस ट्वीट के जरिए निर्दलीय विधायक सरयू राय ने 19 जून को दूसरी सीट के लिए होने वाले राज्यसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दीपक प्रकाश को वोट देने के स्पष्ट संकेत दे दिए.

यह भी पढ़ें: झारखंड में 2 राज्यसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी पूरी, मुकाबला दिलचस्प

पूर्व बीजेपी नेता सरयू राय के समर्थन के साथ भारतीय जनता पार्टी अब अपने प्रत्याशी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश की राज्यसभा चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्त दिखाई दे रही है. गौरतलब है कि 82 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में बीजेपी के 26 विधायक हैं और उसे एक राज्यसभा सीट जीतने के लिए अभी दो और विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है. झारखंड में दो राज्यसभा सीटों के लिए 19 जून को चुनाव है. एक सीट जीतने के लिए 28 विधायकों की जरूरत है.

बीजेपी के पास इस वक्त 26 विधायक हैं. लेकिन सरयू राय के साथ आने पर बीजेपी के पास 27 की संख्या हो गई है. जबकि सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा के पास अब 30 की जगह 29 विधायक हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका की सीट छोड़ चुके हैं. ऐसे में संख्या बदल को देखते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा उम्मीदवार शिबू सोरेन का जीतना तय है.

यह वीडियो देखें: