logo-image

सभी वर्ग के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी सरकार, बोले CM सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 संकट के समय में उनकी सरकार राज्य में लौट कर आये प्रवासी श्रमिकों सहित सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी.

Updated on: 14 Jun 2020, 09:18 AM

दुमका:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 संकट के समय में उनकी सरकार राज्य में लौट कर आये प्रवासी श्रमिकों सहित सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी. मुख्यमंत्री ने लद्दाख (Ladakh) के सीमावर्ती क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्य के लिए यहां से 1,600 मजदूरों को विशेष ट्रेन से रवाना करते हुए कहा कि संकट के इस दौर में सभी वर्ग के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की मुहिम में सरकार जुट गई है.

यह भी पढ़ें: प्रवासियों को मिलेगा रोजगार, बनाएंगे सरकारी स्कूलों के यूनीफॉर्म

उन्होंने कहा, 'चाहे यहां लौट कर आए प्रवासी मजदूर हों, या फिर यहां काम कर रहे दूसरे राज्यों के मजदूर...उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं.' उन्होंने जोर देते हुए कहा, ‘सभी वर्ग के सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा और इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन पर विशेष जोर दिया जा रहा है.’

यह भी पढ़ें: झारखंड में 2 राज्यसभा सीटों पर चुनाव की तैयारी पूरी, मुकाबला दिलचस्प

उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार मजदूरों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है और भूख से किसी मजदूर की मौत नहीं हो, इसके लिए हर सम्भव कदम उठाएगी.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन लागू होने से पहले राज्य सरकार को यह मालूम नहीं था कि यहां के लोग लाखों की संख्या में दूसरे राज्यों में काम कर रहे है. साथ ही, यहां के लोग देश के सभी राज्यों के विकास में अहम योगदान दे रहे हैं.

यह वीडियो देखें: