logo-image

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बयान पर बवाल, कहा-...आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है?

जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी फिर विवादों में है. जहां आदिवासियों को लेकर दिए उनके बयान के बाद बवाल मच गया है.

Updated on: 03 Aug 2023, 08:53 AM

highlights

  • रांची: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बयान पर बवाल
  • बाबूलाल मरांडी और आदिवासियों को लेकर दिया था बयान
  • आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है?- इरफान अंसारी

Ranchi:

जामताड़ा से कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी फिर विवादों में है. जहां आदिवासियों को लेकर दिए उनके बयान के बाद बवाल मच गया है. दरअसल, बुधवार को विधानसभा में आदिवासी समुदाय और बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को लेकर अजीबो-गरीब टिप्पणी कर दी. जहां सदन में उन्होंने कहा कि बाबूलाल जी इतना तेज कैसे हो गए, हमको समझ में नहीं आता. आप एक आदिवासी हैं. आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है? उनके इसी बयान को लेकर बीजेपी इरफान अंसारी पर हमलावर है.

चौथे दिन सदन में 4 विधेयक पारित

वहीं, आपको बता दें कि झारखंड विधानसभा मानसून सत्र का चौथा दिन भी काफी हंगामेदार रहा. जहां सत्र के दौरान सदन दो बार हंगामे की भेंट चढ़ा. हालांकि आज सदन में सरकार ने चार विधेयक पारित किए, जिसमें सीवी रमन ग्लोबल विश्वविद्यालय विधेयक, कारखाना झारखंड संशोधन विधेयक, आरोग्य इंटरनेशनल विश्वविद्यालय विधेयक और झारखंड अधिवक्ता कल्याण निधि संशोधक विधेयक शामिल है.

यह भी पढ़ें- जमशेदपुर पहुंचे रघुवर दास, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने पर दिखा उत्साह

सदन के अंदर और बाहर हंगामा

बता दें कि सदन के बाहर और अंदर पक्ष और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर हमलावर दिखे. सदन के बाहर जहां विपक्ष नियोजन नीति, लॉ एंड ऑर्डर, सुभाष मुंडा की हत्या की जांच करने समेत अन्य मुद्दों को लेकर हमलावर दिखा तो दूसरी ओर सत्ता पक्ष के विधायकों ने भी सदन की सीढ़ी पर बैठकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं, सदन में सत्तापक्ष की ओर से केंद्र सरकार से झारखंड का बकाया GST समेत किसानों को विशेष पैकेज की मांग करते दिखे. सत्ताधारी दल के नेताओं ने कहा कि राज्य में सुखाड़ जैसे हालात हैं. केंद्र सरकार राज्य की बकाया राशि का भुक्तान करे.  सत्र के दौरान ही विपक्ष अपने मुद्दों को लेकर वेल में जाकर विरोध किया.