logo-image

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव का नोटिफिकेशन जारी, 7 फरवरी को नामांकन

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने प्रेसवार्ता की.

Updated on: 31 Jan 2023, 06:23 PM

highlights

  • जिला प्रशासन ने उपचुनाव को लेकर की प्रेसवार्ता
  • 7 फरवरी को उपचुनाव के तहत हो सकेगा नामांकन
  • 10 फरवरी तक प्रत्याशी नाम ले सकेंगे वापस
  • 27 फरवरी को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान
  • जिले के अलग-अलग क्षेत्र में आवश्यक रूप से छापेमारी अभियान

Ramgarh:

रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने प्रेसवार्ता की. सह उपायुक्त ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से 18 जनवरी 2023 को रामगढ़ विधानसभा निर्वाचन की घोषणा के बाद आज नोटिफिकेशन जारी करने के साथ निर्वाचित पदाधिकारी अनुमंडल पदाधिकारी की तरफ से चुनाव कार्यक्रम से संबंधित जानकारी दी गई. आपको बता दें कि रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर नामांकन 7 फरवरी तक सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक अनुमंडल कार्यालय रामगढ़ में किया जा सकेगा.

वहीं, 10 फरवरी को दोपहर 3 बजे तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं. इसके साथ ही रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव के दौरान मतदान 27 फरवरी को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा. वहीं, SP पीयूष पांडे ने बताया कि रामगढ़ जिले में कुल 6 चेक नाका संचालित है, वहीं ऐसी कोई भी चीज जिससे चुनाव प्रभावित हो सके. उसके खिलाफ जांच अभियान चलाया जा रहा है. जिले के अलग-अलग क्षेत्र में आवश्यक रूप से छापेमारी अभियान भी चलाया जा रहा है. 

मौके पर उन्होंने प्रेस प्रतिनिधियों के माध्यम से सभी को जानकारी दी कि जिनके पास भी लाइसेंसी हथियार है वह सभी अपने नजदीकी थाना में जाकर उसका सत्यापन करा लें और हथियार को जमा कर दें. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुनाव के सफल आयोजन हेतु पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भी कोषांग का गठन किया गया है जो कि अंकुश वालों के साथ संबंध में बनाकर कार्य कर रहा है.

यह भी पढ़ें : कल से शुरू होने जा रही है इंटरमीडिएट की परीक्षा, जाने परीक्षा के नियम में क्या हुए बड़े बदलाव