logo-image

श्रमिक ट्रेन से घर लौटी प्रवासी महिला की तारीफ से गदगद हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल, कही यह बात

विशेष ट्रेन से अपने घर लौटी झारखंड की एक प्रवासी महिला कामगार ने रेलवे की जमकर तारीफ की. महिला ने ट्रेन में मुहैया कराई गईं सुविधाओं का बखान किया.

Updated on: 01 Jun 2020, 01:01 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण के दौर में प्रवासी मजदूरों के अपने राज्य लौटने का सिलसिला जारी है. कोरोना महामारी से उत्पन्न परिस्थितियों के बाद फंसे हुए मजदूरों को उनके ठिकाने पर पहुंचाने के लिए रेलवे द्वारा देश भर में ट्रेनों की सेवाओं चल रही हैं. इन मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं. इस बीच अपने विशेष ट्रेन से अपने घर लौटी झारखंड (Jharkhand) की एक प्रवासी महिला कामगार ने रेलवे की जमकर तारीफ की. प्रवासी महिला ने ट्रेन में मुहैया कराई गईं सुविधाओं का बखान किया तो उसे सुनकर केंद्रीय रेल मंत्री भी गदगद हो गए.

यह भी पढ़ें: CM हेमंत सोरेन ने तकनीकी संस्थानों में प्रवेश के लिए काउंसलिंग के बाद ‘स्पॉट राउंड’ के दिए निर्देश

दरअसल, प्रवासी महिला कामगार 28 मई को गुजरात से झारखंड के हटिया पहुंची थी. रेलमंत्री पीयूष गोयल ने 29 मई को महिला का वीडियो ट्विटर पर साझा किया, जिसमें वह श्रमिक विशेष ट्रेन में मिलीं सुविधाओं का बखान कर रही है. वीडियो में महिला रेलवे का आभार व्यक्ति कर रही है.

पीयूष गोयल ने वीडियो के साथ लिखा, 'गुजरात से अपने गृहराज्य झारखंड जा रही महिला यात्री खुशी खुशी बता रही हैं कि उन्हें रेलवे की श्रमिक स्पेशल ट्रेन में भोजन, पानी व अन्य सुविधायें मिली. रेलवे ने प्रवासी कामगारों को उनके गृहराज्य पहुंचाने का बीड़ा उठाया है, और इस काम में वह निरंतर सफल हो रही है.

यह भी पढ़ें: लेह, लद्दाख से हवाईजहाज से वापस लाए गए झारखंड के मजदूर

उन्होंने आगे लिखा, 'रेलवे की श्रमिक स्पेशल ट्रेनें कोरोना आपदा में हमारे कामगारों को ना सिर्फ उनके घर पहुंचा रही हैं, बल्कि उनकी खोई मुस्कुराहट भी लौटा रही है. यात्रियों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए बताया कि उन्हें सफर में कोई दिक्कत नही हुई, और सभी व्यवस्था बढ़िया रही.' उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'श्रमिक स्पेशल ट्रेनों ने देश के लाखों नागरिकों को उनके घर जाने की आस को पूरा किया है. अपने गांव वापस जा रहे यात्रियों की खुशी और उनके द्वारा कहे गये शब्द हमें और अधिक सेवा करने की प्रेरणा देते हैं.'

यह वीडियो देखें: