logo-image

नाबालिग ब्लाइंड मर्डर मिस्ट्री का पुलिस ने किया खुलासा, प्रेमी ही निकला किशोरी का हत्यारा

घटना के बाद एसपी राकेश रंजन के द्वारा मामले के उद्भेदन को लेकर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम ने प्रोफेशनल तरीके से कार्रवाई करते हुए सिर्फ घटना का 48 घंटों के भीतर उद्भेदन किया.

Updated on: 17 Jun 2023, 06:33 PM

highlights

  • ब्लाइंड नाबालिग किशोरी की हत्या का खुलासा
  • प्रेमी ने ही की थी नाबालिग किशोरी की हत्या
  • पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल
  • लावालौंग थाना क्षेत्र के पोटम गांव में हुई थी हत्या
  • 48 घंटे के अंदर पुलिस ने मामले का किया खुलासा

Chatra:

चतरा जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र के पोटम गांव में हुए चर्चित नाबालिक ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने 48 घंटों के भीतर पर्दाफाश कर दिया है. घटना के बाद एसपी राकेश रंजन के द्वारा मामले के उद्भेदन को लेकर सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम ने प्रोफेशनल तरीके से कार्रवाई करते हुए न सिर्फ घटना का 48 घंटों के भीतर उद्भेदन किया बल्कि नाबालिग छात्रा के निर्मम हत्या में शामिल मृतिका के प्रेमी संतोष कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने छात्रा के हत्या में प्रयुक्त दो पत्थर, अभियुक्त के द्वारा मृतिका का छुपाया गया हवाई चप्पल,मृत छात्रा का खून से सना हुआ कपड़ा समेत घटनास्थल से खून लगी हुई मिट्टी समेत हत्या के समय प्रयुक्त किया गया एक मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

 

मामले का उद्भेदन करते हुए सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि नाबालिग छात्रा की हत्या की घटना को प्रेम विवाद से नाराज होकर उसके ही प्रेमी संतोष कुमार ने अंजाम दिया था. उन्होंने बताया कि मृत छात्रा और गिरफ्तार आरोपी के बीच पूर्व से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था इसी दौरान घटना के दिन छात्रा को उसके प्रेमी ने गांव के पास के ही जंगल मे मिलने के लिए बुलाया था. जहां मृत छात्रा को अपने साथ भाग कर शादी करने के लिए दबाव बना रहा था जिसको छात्रा ने यह कहकर ठुकरा दिया था कि इससे परिवार वालों के इज्जत और मान सम्मान को ठेस पहुंचेगा. प्रेमिका के इसी बात से नाराज सनकी प्रेमी ने पत्थर से कुछ कर उसे मौत के घाट उतार दिया था. 

बता दें कि लावालौग थाना क्षेत्र के पोटम गांव निवासी छात्रा जो लावालौंग के ही कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 11वीं कक्षा थी वह गर्मी की छुट्टियां मनाने आपने गांव आई थी. इसी दौरान बीते मंगलवार को छात्रा अपने गांव के पास के ही महुआ पेड़ से डोरहा(महुआ का फल) चुनने के लिए गई हुई थी. इसी दौरान वह अचानक संदेहास्पद रूप से लापता हो गई थी. छात्रा के लापता होने के बाद परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की थी लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा था. इसी दौरान ग्रामीणों ने गांव के जंगल मे झाड़ियों में फेंका हुआ छात्रा का शव और उसके कपड़े देखे थे. जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को मौके से बरामद करते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था. 

पुलिस की हिरासत में आरोपी

ये भी पढ़ें-माही दिखेंगे नए अवतार में, ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले Team India से जुड़ेंगे  

रेप के बाद की थी हत्या

वहीं घटना के बाद परिजनों और गांव वालों का कहना था कि छात्रा की हत्या से पूर्व उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है जिसके बाद पत्थर अथवा अन्य किसी धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या की गई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाने के लिए सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में एक एसआईटी की टीम का गठन किया गया था. टीम ने मामले की हर पहलुओं पर गहनता से जांच करते हुए 48 घंटों के भीतर मामले का उद्भेदन करते हुए आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस अभियान में लावालोंग थाना प्रभारी बमबम कुमार सिमरिया थाना प्रभारी विवेक कुमार पुलिस अवर निरीक्षक रोहित कुमार व पुलिस अवर निरीक्षक विकास सेठ के साथ सशस्त्र बल के जवान शामिल थे. 

रिपोर्ट : विकास