logo-image

माही दिखेंगे नए अवतार में, ODI क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले Team India से जुड़ेंगे  

तीन आईसीसी खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को अक्टूबर - नवंबर 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाया जा सकता है.

Updated on: 17 Jun 2023, 07:39 PM

highlights

  • टीम इंडिया के साथ होंगे माही
  • वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया से जुड़ेंगे एमएस धोनी
  • तीन  ICC खिताब टीम इंडिया को दिला चुके हैं धोनी

Ranchi:

तीन आईसीसी खिताब दिलाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को अक्टूबर - नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप क्रिकेट सीरीज के लिए भारतीय टीम का मेंटर बनाया जा सकता है. IPL सीजन 16 का खिताब चेन्नई के नाम करने वाले धोनी 2021 में हुए टी20 क्रिकेट विश्व कप में भी टीम इंडिया के लिए मेंटर की भूमिका निभा चुके हैं.  बता दें कि भारत आखिरी बार धोनी के नेतृत्व में ही ICC का खिताब 2013 में अपने नाम किया था. उसके बाद  जरूर 2014 के टी20 क्रिकेट वर्ल्ड के फाइनल में टीम इंडिया पहुंची थी. लेकिन भारत जीत  नहीं पाई थी. आगे 2017 में  विराट के नेतृत्व में टीम की बड़ी हार आईसीसी  चैंपियन ट्रॉफी  के फाइनल में हुई थी. 2013 के बाद एक भी आईसीसी ट्रॉफी टीम इंडिया अपने नाम करने में सफल नहीं हो पाई है. आईए जानते हैं कि धोनी को फिर से क्यों बीसीसीआई मेंटर बनाना चाहता है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand News: बोकारो में भीषण गर्मी के बीच बिजली बंद, सड़कों पर उतरे लोग

शीर्षक्रम का खराब फार्म जारी

जिस तरह द ओवल में भारत का शीर्षक्रम विफल रही है. उसके बाद एक चिंता का लकीर  क्रिकेट विशेषज्ञों के चेहरों पर उभरी. कप्तान रोहित के साथ IPL में लाजवाब बल्लेबाजी करने वाले शुभमन गिल के साथ पुजारा और विराट कोहली भी असफल रहें और भारत को हार का सामना कंगारू के हाथों करना पड़ा.

धोनी के मेंटर बनने से टीम को लाभ

भले ही 2021 में धोनी के मेंटर बनाने के बावजूद टीम इंडिया टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लीग चरण से बाहर हो गई थी. लेकिन जिस तरह से धोनी ने आईपीएल सीजन 16 में एक कमजोर टीम को मजबूत बनाते हुए चेन्नई को पांचवी बार चैंपियन बनाया था. तो आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि धोनी को क्रिकेट वर्ल़्ड सीरीज में भारतीय  क्रिकेट टीम  का मेंटर बनाना वाकई में अहम साबित होने वाला है.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा