logo-image
लोकसभा चुनाव

विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, प्रदेश वासियों को दी 35,700 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मार्च को झारखंड के धनबाद पहुंचे, जहां वे राज्य सरकार पर जमकर हमला किया

Updated on: 01 Mar 2024, 03:51 PM

highlights

  • झारखंड के धनबाद में गरजे पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने जेएमएम का बताया मतलब
  • झारखंड को पीएम ने दी 35,700 करोड़ की सौगात

Dhanbad:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मार्च को झारखंड के धनबाद पहुंचे, जहां वे राज्य सरकार पर जमकर हमला किया. वहीं, शुक्रवार को धनबाद के बरवाअड्डा मैदान में सभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि झारखंड की सरकार ने जनता को लूटा है. झामुमो-कांग्रेस ने मिलकर प्रदेश को लूटा है और उस गाढ़ी कमाई से अपने लिए बेनामी संपत्ति का पहाड़ बना लिया है. इसके आगे मोदी ने कहा कि आप सभी ने देखा कि यह किस तरह से नोटों की गड्डियां निकल रही है. वहीं, भाजपा की बात करते हुए पीएम ने कहा कि विकसित झारखंड ही भाजपा का संकल्प है. 

यह भी पढ़ें- JSSC CGL को लेकर ट्विटर पर छात्रों का महाअभियान, राज्य सरकार से की ये मांगे

पीएम मोदी ने जेएमएम का बताया मतलब

धनबाद में सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड में तेज विकास के लिए जरूरी है कि यहां की कानून व्यवस्था सही हो. प्रशासन और शासन में ईमानदार लोग आए. इसके साथ ही पीएम ने आरोप लगाया कि जब से राज्य में झामुमो और कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से स्थिति बदल चुकी है. जेएमएम का मतलब है- जमकर खाओ. झामुमो-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि दोनों पार्टियों ने जनजातियों को सिर्फ वोट बैंक समझा और ये लोग यहां के प्रतिभाशाली युवाओं को कभी आगे नहीं बढ़ाने वाले हैं. ये लोग परिवारवादी हैं और अपने ही परिवार के बारे में सोचते हैं, लेकिन मोदी आपके बारे में सोचता है, आपके भविष्य का सोचता है. इसके साथ ही पीएम ने कहा कि आप मेरे परिवारजन हैं और आपके बच्चों के भविष्य की गारंटी मेरी है.

झारखंड को पीएम ने दी 35,700 करोड़ की सौगात

धनबाद में भाजपा की विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए पीएम ने सिंदरी में कारखाने का उद्धाटन किया. इसके साथ ही प्रदेश वासियों को 35,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात भी दी. पीएम ने 17 योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया, जिसमें से 12 योजनाएं रेलवे से जुड़ी हुई है.

कारखाना खुलने को लेकर लोगों में खासा उत्साह

आपको बता दें कि लोग बैनर व पोस्टर के माध्यम से सिंदरी कारखाना खुलने को लेकर पीएम मोदी का आभार भी जताते दिख रहे हैं. भाजपा कार्यकर्ता खुद ही घर-घर घूमकर लोगों को मोदी के कार्यक्रम  के लिए आमंत्रित कर रहे हैं.