logo-image

लातेहार में नक्सली हमला, घर में फेंका बम, बाल-बाल बचा परिवार

नक्सली संगठन जेजेएमपी ने झारखंड के लातेहार जिले में हेरहंज में एक घर को बम से उड़ाने की कोशिश की. हालांकि बम नहीं फटा, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

Updated on: 18 Jan 2024, 04:53 PM

highlights

  • लातेहार में नक्सली हमला
  • घर में फेंका बम, बाल-बाल बचा परिवार
  • 15 दिन के अंदर जान से मारने की दी धमकी

latehar:

नक्सली संगठन जेजेएमपी ने झारखंड के लातेहार जिले में हेरहंज में एक घर को बम से उड़ाने की कोशिश की. हालांकि बम नहीं फटा, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं, घर पर पोस्टर चिपकाकर नक्सलियों ने जान से मारने की भी धमकी दी है. पीड़िता का कहना है कि उसकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है. इधर जैसे ही पुलिस को सूचना दी गई, वह मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई. नक्सली हमले के बाद से इलाके में सनसनी फैला हुआ है. मामले में थाना प्रभारी ने जांच की भी बात कही है. 

यह भी पढ़ें- धनबाद में आईटी की छापेमारी, टैक्स चोरी के मामले में पहुंची कोयला कारोबारी के घर

उग्रवादियों ने घर में फेंका बम

लोगों में डर है कि अगर यह बम ब्लास्ट हो जाता है तो दिनेश सिंह के घर के साथ-साथ आस-पास के लोगों को भी क्षति हो सकती थी. दिनेश और आसपास के लोग तो बाल-बाल बच गए, लेकिन जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के सब जोनरल कमांडर ने दिनेश के घर पोस्टर चिपका कर उसे जान से मारने की धमकी दे देते हुए कहा है कि दिनेश सिंह उर्फ दिना सिंह को बहुत जल्द गोली मार देंगे. इसके साथ ही लिखा है कि 15 दिनों के अंदर हेरहंज चौक या बाजार में गोली मार देंगे. इतना ही नहीं दिनेश सिंह के साथ ही उसकी पत्नी और बच्चे को भी उठाने की धमकी दी गई है. पेपर में लिखा है कि इसे धमकी मत समझना, तुमको कभी भी मेरा आदमी मार सकता है. तुम अपने आप को बहुत रंगदार समझते हो, तुम्हें हेरहंज के अंदर मारेंगे और घर भी उड़ा देंगे.

पोस्टर के जरिए दी जान से मारने की धमकी

उग्रवादियों के इस पोस्टर ने दिनेश सिंह और उसके परिवार की नींद उड़ा दी है. पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. मौके पर पुलिस तो पहुंच चुकी है और जांच भी शुरू हो चुकी है, लेकिन इस तरह से खुलेआम धमकी ने हर किसी को डरा कर रख दिया है. लातेहार में इस तरह की घटना ने पुलिस प्रशासन पर भी सवाल खड़ा कर दिया है. हेमंत सरकार लगातार कोशिश कर रही है कि झारखंड को नक्सली मुक्त बनाया जाए, लेकिन इस तरह से घर के बाहर पोस्टर देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि उग्रवादियों को पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं है.