logo-image

धनबाद में आईटी की छापेमारी, टैक्स चोरी के मामले में पहुंची कोयला कारोबारी के घर

झारखंड में ईडी, आईटी और सीबीआई की छापेमारी लगातार देखी जा रही है. वहीं, बुधवार को इनकम टैक्स की टीम ने झारखंड और छत्तीसगढ़ के करीब 40 ठिकानों पर छापेमारी की.

Updated on: 17 Jan 2024, 01:58 PM

highlights

  • अहले सुबह धनबाद में आईटी की छापेमारी 
  • कोयला कारोबारी के घर रेड के लिए पहुंच आईटी
  • टैक्स चोरी के मामले में की जा रही छापेमारी

Dhanbad:

झारखंड में ईडी, आईटी और सीबीआई की छापेमारी लगातार देखी जा रही है. बीते दिन ईडी ने कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के साहिबगंज और रामगढ़ स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी. वहीं, बुधवार को इनकम टैक्स की टीम ने झारखंड और छत्तीसगढ़ के करीब 40 ठिकानों पर छापेमारी की. यह छापेमारी टैक्स चोरी के मामले से जुड़ा हुआ है. आपको बता दें कि झारखंड में दीपक पोद्दार, सुशील अग्रवाल, नीतिन अग्रवाल, अनिल गोयल और साबिर आलम के घर पर छापेमारी की जा रही है. ये सभी धनबाद जिले के बड़े कोयला कारोबारी हैं. इतना ही नहीं कोयला कारोबारी अनिल गोयल के दामाद जो रायपुर में रहते हैं, उनके यहां भी रेड पड़ी है. 

यह भी पढ़ें- 20 जनवरी को ईडी के समक्ष पेश होंगे सीएम सोरेन, यहां होगी पूछताछ

धनबाद में रेड के लिए पहुंची आईटी की टीम

बुधवार की अहले सुबह की आयकर विभाग की टीम धनबाद के कोयला व्यवसायी के घर रेड करने के लिए पहुंची. इस कार्रवाई में रांची और पटना की आईटी टीम काम कर रही है. वहीं, जिस भी कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी के लिए आयकर विभाग की टीम पहुंची, वहां उनके स्टॉफ के अलावे कोई भी नहीं मिला. अलग-अलग टीम बनाकर आईटी विभाग की टीम करीब 1 दर्जन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. अनिल गोयल पुराना बाजार के टिकिया पाड़ा में रहते हैं, उनके आवास के साथ ही उनके कार्यालय और भाई के होटल पर रेड पड़ी. वहीं, दीपक पोद्दार के जोड़ाफाटक स्थित घर, वेडलॉक होटल, फैक्ट्री व गोदाम में छापेमारी की जा रही है.

कोयला कारोबारियों के घर आईटी की रेड

आयकर विभाग की टीम के साथ सीमा सुरक्षा बल के जवान भी मौजूद हैं. वहीं, रेड के दौरान किसी को भी अंदर जाने की और ना ही किसी को बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. ईडी ने इजहार अंसारी के हजारीबाग और रामगढ़ स्थित ठिकानों पर रेड मारा. बता दें कि ईडी ने कोयला कारोबारी इजहार अंसारी के यहां दोबारा छापा मारा है. 16 जनवरी को ईडी सुबह 7 बजे उनके घर पहुंचा. इस छापेमारी में ईडी की आठ सदस्य टीम शामिल है. सीआरपीएफ के जवान भी ईडी टीम के साथ हैं. इससे पहले ईडी ने इजहार अंसार के घर 3 मार्च, 2023 को छापेमारी की गई थी.