logo-image

एक साथ 100 से अधिक महिलाएं हुई ठगी का शिकार, एक दंपत्ति ने लगाया सबको चूना

धनबाद जिले में एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि 100 से अधिक महिलाएं ठगी का शिकार हुई हैं. मामला तेतुलमारी थाना क्षेत्र का है.

Updated on: 17 Jul 2023, 03:40 PM

highlights

  • धनबाद में फर्जी लोन का कारोबार
  • एक साथ 100 से अधिक महिलाएं हुई ठगी का शिकार
  • फर्जी साइन करकर लोन पास

Dhanbad:

धनबाद जिले में एक नहीं, दो नहीं, तीन नहीं बल्कि 100 से अधिक महिलाएं ठगी का शिकार हुई हैं. मामला तेतुलमारी थाना क्षेत्र का है. पीएसपी मैदान की रहने वाली अनिता देवी और उसके पति मनोज गुप्ता सहित अन्य लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी हुई है. ठगी करने वाली महिला रुपये लेकर फरार हो गई है. ठगी की शिकार महिलाओं ने इसकी शिकायत तेतुलमारी पुलिस से की है. शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

फर्जी लोन का कारोबार

मिली जानकारी के अनुसार धनबाद जिले में इन दिनों फर्जी लोन देकर ठगी का कारोबार फल-फूल रहा है. इस खेल में पहले ठग प्राइवेट कम्पनी बैंकों से दूसरों के नाम पर लाखों का लोन लेने के लिए अर्जी लगाते हैं. इसके बाद प्राइवेट कम्पनी बैंक जानबूझकर कर बिना पूछताछ के लोन पास कर रकम का भुगतान कर देते हैं. जिसके बाद ठग तो रकम लेकर फरार हो जाते हैं और बैंक कर्मी पीड़ित परिवार पर रकम वापसी का दबाव बनाते हैं. इसी तरह का मामले का शिकार 100 से अधिक महिलाएं हुई हैं. 

फर्जी साइन करकर लोन पास

पीड़ित महिलाओं ने बताया कि लगभग 15 सालों से लोन फाइनेंस करने वाला उज्जीवन, समसता, बंधन, आशु बंदना जैसे बैंकों से तेतुलमारी पीएसटी की रहने वाली अनीता देवी महिलाओं को लोन दिलाने का काम किया करती थी. लोन लेन देन का काम वर्षों से चल रहा था. महिलाओं ने कहा कि अनीता के पति मनोज गुप्ता दो-तीन महिलाओं को ले जाकर बैंक वालों से संपर्क करता था और पति के जगह पर मनोज अपना ही साइन कर देता था. बैंक के कर्मी से जब यह कहते थे तो जान पहचान होने की बात कहकर चुप करा देते थे. बरसों से लोन दिलाने का काम दोनों पति-पत्नी करते आ रहे थे. बेटी की शादी करने के नाम पर ठग दंपत्ति महिलाओं के नाम लोन सेंशन करवा लेती थी.

यह भी पढ़ें : Bihar News: अनंत सिंह के समर्थकों से मारपीट मामले में बड़ा एक्शन, DM ने दिए जांच के आदेश, कक्षपाल निलंबित

100 से अधिक महिलाएं ठगी का शिकार

इस मामले में 100 से अधिक महिलाएं ठगी का शिकार हुई हैं. प्रत्येक महिला के नाम पर 2 से 3 लाख का लोन लिया गया है. इस तरह महिलाओं के लाखों रुपये लेकर दंपत्ति फरार हो गया है. महिलाओं ने कहा कि लोन दिलाने वाली अनिता देवी और बैंक प्रबंधन की सांठ-गांठ की साजिश का शिकार वे लोग हुए हैं. जिसकी शिकायत सभी ने पुलिस से की है.